Connect with us

असिस्टेंट टीचर के इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी, कल है आवेदन की लास्ट डेट…

उत्तराखंड

असिस्टेंट टीचर के इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी, कल है आवेदन की लास्ट डेट…

Jobs Update:  उत्तराखंड में असिस्टेंट टीचर बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए काम की खबर है। बताया जा रहा है कि प्रदेश में सहायक अध्यापक के पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी है। इन पदों के लिए CTET व TET पास अभ्यार्थी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 मई शाम 5 बजे तक है। इस भर्ती के लिए डाक से आवेदन भेजना होगा। आइए जानते है भर्ती डिटेल्स..

मिली जानकारी के अनुसार ये भर्ती उत्तराखंड में कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी, प्रारंभिक शिक्षा, नैनीताल ने प्राथमिक सहायक अध्यापक (विशेष शिक्षा) के पदों पर निकाली है। कुल पदों की संख्या 32 है, इनमें 7 पद एससी के लिए, 1 पद एसटी के लिए, 4 पद ओबीसी के लिए, 3 ईडब्ल्यूएस के लिए और 1 पद दिव्यांग के लिए आरक्षित है। 16 पद अन्य श्रेणी के हैं।

यह भी पढ़ें 👉  एम्‍ब्रेन ने लॉन्च किया लैपटॉप का इमरजेंसी पावर सेवर पावरलिट 30 पावर बैंक…

चयनित अभ्यर्थियों को 35400 -112400 (लेवल-6) का वेतनमान मिलेगा। इन पदों के लिए योग्यता डीएड (विशेष शिक्षा) या बीएड (विशेष शिक्षा) या आरसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष डिप्लोमा प्रशिक्षण उपाधि है और एनसीटीई द्वारा निरूपित मार्गदर्शी सिद्धांतों के अधीन राज्य या केंद्र सरकार द्वारा आयोजित पात्रता परीक्षा प्रथम पास की हो। विशेष आवश्यकता वाले बच्चों को पढ़ाने के लिए नियुक्ति होने वाले सहायक अध्यापक प्राथमिक (विशेष शिक्षा) को नियुक्ति के बाद एनसीटीई द्वारा मान्यता प्राप्त प्राइमरी शिक्षा में 6 माह का ब्रिज कोर्स जरूर करना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  आपदा: बदरीनाथ हाइवे पर पहाड़ी से आये मलबे में दबे चार नेपाली मजदूर, एक की मौत, तीन घायल…

आयु सीमा 21 वर्ष से 42 वर्ष रखी गई है, आवेदन पत्र के साथ आपको अपने स्वप्रमाणित प्रमाण पत्रों की फोटो कॉपी भेजनी होगी, साथ ही एक लिफाफा भी भेजना होगा, जिस पर ₹30 का डाक टिकट लगा हो। आवेदन पत्र भेजने के लिए रजिस्टर्ड पोस्ट या स्पीड पोस्ट का इस्तेमाल करें। आवेदन पत्र 2 मई शाम 5 बजे तक जिला शिक्षा अधिकारी, प्रारंभिक शिक्षा, श्रीखंड चौड, चंपावत के कार्यालय में पहुंच जाना चाहिए। आवेदन पत्र के लिफाफे के ऊपर मोटे अक्षरों में सहायक अध्यापक प्राथमिक (विशेष शिक्षा) संबंधित जनपद का नाम हेतु आवेदन पत्र विज्ञप्ति संख्या सहित जरूर लिखें।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top