Connect with us

नौकरी: धामी सरकार मे आई हजारों पदों पर नौकरी…

उत्तराखंड

नौकरी: धामी सरकार मे आई हजारों पदों पर नौकरी…

देहरादून। सरकारी नौकरियों की एक और बड़ी गुफा को पुष्कर सरकार ने खुल जा सिम-सिम बोल दिया है। इसके साथ ही 4405 सरकारी नौकरियों का विशाल बक्सा खुलने जा रहा है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। 15 सितम्बर से भर्ती प्रक्रिया चालू हो जाएगी। जिस मेहनती-काबिल नौजवान-युवा में दम होगा वह कर 60 साल की उम्र तक की पक्की और आकर्षक नौकरी का बंदोबस्त कर सकेगा। CM बनने के बाद अभी तक पुष्कर 1600 सरकारी नौकरियों की सौगात काबिलों को दे चुके हैं।

UKSSSC ने उत्तराखंड सरकार से मिले अधियाचानों की झड़ी लगने के बाद 15 सितंबर से आवेदन Invite करने और परीक्षा संग नतीजों को भी घोषित करने का कार्यक्रम जारी करने का फैसला कर लिया है। अपने कार्यकाल में 16 हजार नौकरियां देने का रिकॉर्ड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहले ही बना चुके हैं। उत्तराखंड राज्य बनने के बाद किसी भी सरकार में युवाओं को इतनी बड़ी तादाद में नौकरी नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें 👉  भर्ती: यंहा निकली बम्पर नौकरी, ऐसे करें आवेदन…

CM सरकारी नौकरियों में पारदर्शिता ला रहे। अपने हाथों से वह सफल युवाओं को नियुक्ति पत्र दे रहे हैं। अभी भी सरकार UKSSSC-चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड के मार्फत नौकरी दिलाने की प्रक्रिया तेज किए हुए है। पुलिस दरोगा समेत शिक्षकों के सैकड़ों पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है। मुख्यमंत्री ने UKSSSC में मंजूर अधियाचन वाले पदों पर पारदर्शिता और समय सीमा के भीतर भर्ती करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  कार्रवाई: PWD बैजरो मे तैनात इंजीनियर विवेक सस्पेंड, निर्माण कार्यो मे लापरवाही बरतने के आरोप…

आयोग के अध्यक्ष GS मर्तोलिया ने बताया कि 11 विभागों से करीब 4405 रिक्त पदों पर भर्ती के अधियाचन स्वीकृत हुए हैं। आयोग ने इन रिक्त पदों के सापेक्ष भर्ती की तैयारी पूरी कर ली है। इस माह के 15 सितंबर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगा। साथ ही परीक्षा तिथि से लेकर परिणाम का शेड्यूल भी जारी कर दिया जाएगा। आयोग के अध्यक्ष GS मर्तोलिया ने बताया कि भर्ती तय शेड्यूल से रिकॉर्ड समय में संपन्न हुई हैं।

यह भी पढ़ें 👉  शिक्षा: विभागीय मंत्री डॉ. रावत ने कहा दुर्गम क्षेत्रों में सुदृढ़ होगी उच्च शिक्षा…

———–इन पदों पर मिलेंगी नौकरियां———

आयोग के अनुसार 15 सितंबर से पुलिस आरक्षी के 2000, वन आरक्षी के 700, इंटर स्तरीय सींचपाल, कनिष्ठ सहायक, राजस्व सहायक, मेट, कार्य पर्यवेक्षक के 1200, वैयक्तिक सहायक के 280, वैज्ञानिक सहायक के 50, स्नातक स्तरीय 50, सहायक विकास अधिकारी के 40, वाहन चालक 25, लाइब्रेरियन के 10, प्राईमरी शिक्षक एसटी के 15, आईटीआई विभिन्न ट्रेड के 35 पदों पर भर्ती होगी। युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top