Connect with us

आपदा प्रबंधन विभाग ने जारी की चेतवानी, प्रदेश भर के स्कूल बंद रखने के दिए निर्देश…

उत्तराखंड

आपदा प्रबंधन विभाग ने जारी की चेतवानी, प्रदेश भर के स्कूल बंद रखने के दिए निर्देश…

उत्तराखंड में पिछले छह दिन से जारी मूसलाधार वर्षा से जनजीवन बेहाल है। ऐसे में मौसम विभाग ने अगले दो दिन प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। खराब मौसम के चलते आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से राज्य के सभी जिलाधिकारियों को पत्र भेजा गया है। इस पत्र के द्वारा सभी विद्यालयों को बंद रखने के लिए कहा गया है।हालांकि इसके लिए जिलाधिकारियों की तरफो से अलग से आदेश किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  प्रदेशवासियों को अपने जन्मदिन के अवसर पर मुख्यमंत्री ने दी अनेक सौगात…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार राज्य में अतिवृष्टि के दृष्टिगत दिनांक 14-15 जुलाई 2023 को समस्त विद्यालयों एवं आँगनबाडी केन्द्रों में (विद्यार्थियों, शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक स्टाफ हेतु) अवकाश घोषित किये जाने के सम्बन्ध में पत्र जारी किया गया है। पत्र में लिखा है कि राज्य में लगातार अतिवृष्टि के कारण विभिन्न प्रकार की आपदाएँ यथा भू-स्खलन, त्वरित बाढ़, बोल्डर गिरना, जल भराव, सड़क मार्ग बंद आदि घटनाएं घटित हो रही है।

यह भी पढ़ें 👉  सौगात: राजकीय मेडिकल कॉलेजों को मिले 104 लैब टैक्नीशियन…

ऐसे में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना घटित होने की सम्भावना को दृष्टिगत रखते हुये उक्त प्रकार की सम्भावित आपदाओं के न्यूनीकरण एवं प्रबन्धन के दृष्टिकोण से दिनांक 14 एवं 15 जुलाई 2023 को राज्य के समस्त विद्यालयों (निजी एवं सरकारी) एवं आँगनबाडी केन्द्रों में सभी शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक अध्यापकों / कर्मचारियों सहित अवकाश घोषित किये जाने का निर्णय लिया गया है। सभी जिलाधिकरियों से इस आदेश का पालन करने के लिए कहा गया है। इस संबंध में विधिवत आदेश शासन स्तर से जारी किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  गजब: डीएम भी हुए ओवर रेटिंग के शिकार, आम आदमी बनकर पहुंचे शराब की दुकान मे…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top