Connect with us

हरिद्वार दौरे पर पहुंचे सीएम धामी ने की ये बड़ी घोषणा, बिजली बिल माफ करने का किया ऐलान…

उत्तराखंड

हरिद्वार दौरे पर पहुंचे सीएम धामी ने की ये बड़ी घोषणा, बिजली बिल माफ करने का किया ऐलान…

उत्तराखंड के हरिद्वार में लगातार भारी बारिश से आई बाढ़ के जख्म भरे नहीं है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण किया। इस दौरान सीएम ने जहां लक्सर और खानपुर के बाढ़ प्रभावित इलाकों को आपदा ग्रस्त क्षेत्र घोषित करने और तीन माह के बिजली के बिल माफ करने की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने सहकारी बैंकों के लोन की किस्त तीन माह तक स्थगित रखने की भी घोषणा की।

यह भी पढ़ें 👉  सौगात: राजकीय मेडिकल कॉलेजों को मिले 104 लैब टैक्नीशियन…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सीएम धामी आज धर्मनगरी हरिद्वार के दौरे पर हैं। उन्होंने यहां राज्य अतिथि गृह डाम कोठी में अधिकारियों के साथ जलभराव के राहत कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक की। बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जलभराव और बाढ़ प्रभावित शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के लिए विस्तृत ड्रेनेज प्लान बनाया जाएगा। मनसा देवी पर्वत से आने वाले मलबे को रोकने के लिए पहाड़ी का ट्रीटमेंट कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  एम्‍ब्रेन ने लॉन्च किया लैपटॉप का इमरजेंसी पावर सेवर पावरलिट 30 पावर बैंक…

वहीं बताया जा रहा है कि सीएम ने आपदाग्रस्त क्षेत्रों में 3 महीने के बिजली के बिल माफ करने और सहकारी बैंकों के ऋण में भी लोगों को 3 माह की राहत देने का ऐलान किया है। इसके अलावा आपदा प्रबंधन विभाग के आकलन के बाद ही आपदाग्रस्त क्षेत्र घोषित किए जाएंगे। उन्होंने इस संबंध राष्ट्रीयकृत बैंकों से भी अनुरोध करने की बात कही।   साथ ही कहा कि बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों के नुकसान का आंकलन कर क्षतिपूर्ति दी जाएगी।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top