Connect with us

मौसम अपडेटः देहरादून सहित इन जिलों में अगले दो दिन भारी बारिश का अलर्ट…

उत्तराखंड

मौसम अपडेटः देहरादून सहित इन जिलों में अगले दो दिन भारी बारिश का अलर्ट…

Weather Update: उत्तराखंड़ में तीन दिन पहले आई आपदा के घांव अभी भरे नहीं है। रेस्क्यू जारी है, कई लोग लापता है लोग अपनों की सूचना के लिए रो रहे है। जनजीवन अस्त-व्यस्त है, बंद सड़के पूरी तरह खुल नहीं पाई है तो वहीं मौसम विभाग ने एक बार देहरादून सहित कई जिलों फिर अलर्ट जारी किया है। जिसके बाद दून डीएम अलर्ट पर आ गई है। उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए है।

यह भी पढ़ें 👉  Influenza A के राष्ट्रीय प्रभावों को लेकर रिपोर्ट तैयार, अब तक इतने लोगों की मौत…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मौसम विभाग ने देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, चमोली और पिथौरागढ़ जिले में कई स्थानों पर गरज के साथ भारी बारिश होने की आशंका जताई है। ऐसे में 24 व 25 को देहरादून व बागेश्वर में कहीं कहीं भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया। इसके अलावा अन्य स्थानों पर भी बारिश की हो सकती है। साथ ही कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और तीव्र बौछार पड़ सकती है। जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने छोटी नदी, नालों के समीप रहने वाले लोगों व आबादी क्षेत्र को सतर्क रहने की हिदायत दी है।

यह भी पढ़ें 👉  धर्मसंसद: युवा धर्म संसद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री धामी ने की शिरकत…

अलर्ट को देखते हुए देहरादून में जिलाधिकारी सोनिका ने आईआरएस सिस्टम से जुड़े सभी अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए, साथ ही कहा कि यदि क्षेत्र से किसी भी प्रकार की सूचना प्राप्त होती है तो तत्काल कंट्रोल रूम को सूचित करते हुए, अपने विभाग से संबंधित आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी संबंधित अधिकारी/ कर्मचारी अपने तैनाती स्थल पर बने रहेंगे, तथा अपना फोन ऑन रखेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  गजब: यंहा माँ के हाथ से चोरी हो गया आठ माह का बच्चा…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top