Connect with us

उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, यहां बारिश-तूफान का कहर

उत्तराखंड

उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, यहां बारिश-तूफान का कहर

पिथौरागढ़ :उत्तराखंड में मौसम विभाग की भविष्यवाणी सटीक साबित हो रही है। राज्य में मंगलवार दोपहर एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है। बारिश और तूफान ने पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में कहर बरपाया है। बारिश के दौरान मदकोट, चौना क्षेत्र में तेज हवा चलने लगी। इस दौरान मदकोट बाजार में पीपल के पेड़ की टहनियां टूट कर दो वाहनों और एक मकान पर गिर पड़ीं। हादसे में दोनों वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। मकान को भी क्षति पहुंची है। वहीं चौना गांव में विवाह समारोह के लिए लगाया गया टेंट भी तेज हवा में उड़ गया। जिससे इस दौरान समारोह स्थल पर भगदड़ मच गई।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News: सीएम से मिले केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी तथा फिल्म अभिनेता अनुपम खेर…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उत्तराखंड मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जनपदों के ऊंचाई वाले स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार जताए थे। मौसम विभाग की मानें तो उत्तर भारत और हिमालयी क्षेत्रों में पश्चिमी हवाओं को प्रभाव रहता है। इस बार भी ऐसा ही हो रहा है। विभाग की भविष्यवाणी सही साबित हुई। आसमान घने बादलों से घिर गया। इस दौरान हिमनागरी मुनस्यारी में करीब आधे घण्टे बारिश हुई। बारिश के चलते ठंडी हवाएं चल रही हैं। जिले के अन्य क्षेत्रों में धुंध छाई है। वहीं मैदानी इलाकों की बात करें तो उत्तराखंड में अगले चार दिन गर्मी का रेड अलर्ट जारी किया।

यह भी पढ़ें 👉  मौका: उच्च शिक्षा में फिर बढ़ाई गई प्रवेश पंजीकरण की तिथि, आवेदको को मिलेगा अवसर…

मौसम विभाग के मुताबिक, 26 से 29 अप्रैल तक राज्य में मौसम शुष्क रहेगा। अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हो सकती है। मैदानी क्षेत्रों में 39 से 41 डिग्री, पहाड़ पर अधिकतम तापमान 28 से 30 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है।  उत्तरकाशी, चमोली,  रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर जिलों में चार हजार मीटर से ऊंचे क्षेत्रों में बर्फ पिघलने की दर और बढ़ने से हिमस्खलन की आशंका है। उन्होंने बताया कि 28 अप्रैल को ताजा पश्चिमी विक्षोभ गर्मी से राहत भी दे सकता है। इस दौरान उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में हल्की बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  हादसा: बारिश के चलते जखोली के धारकुड़ी गांव में मकान ध्वस्त...
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top