Connect with us

Weather: अगले 3 दिनों ऐसे रहेगा उत्तराखंड का मौसम, जानिए…

उत्तराखंड

Weather: अगले 3 दिनों ऐसे रहेगा उत्तराखंड का मौसम, जानिए…

मौसम का मिजाज बदला हुआ है। मौसम विभाग ने 24, 25, 26 एवं 28 अप्रैल को येलो अलर्ट जारी करते हुए राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली तथा कुमायूं मंडल के पर्वतीय क्षेत्र में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने तथा झोके दार हवाएं 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा चलने की संभावना सोमवार के दिन व्यक्त की है।

वही 25 अप्रैल को भी पर्वतीय क्षेत्र में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने तथा 26 अप्रैल को राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  Dehradun: ट्रैफिक का जायजा लेने ग्राउंड जीरो पर उतरे DM, SSP…

मौसम विभाग ने 28 अप्रैल तक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की संभावना व्यक्त की है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर: भारत की सीमा पर ड्रग सप्लायर गिरफ्तार, SSB की कार्रवाई…

मौसम के बदले मिजाज के चलते मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है, जिस कारण कहीं-कहीं बिजली गिरने की संभावना से जान माल की हानि हो सकती है।

मौसम विभाग ने सलाह दी है कि, कच्चे असुरक्षित मकानों में नुकसान हो सकता है तथा खुले में वाहन आदि ना खड़ा करें मौसम विभाग ने आकाशीय बिजली चमकने एवं गर्जन के दौरान बिजली का संचालन करने वाली सभी वस्तुओं से दूर रहने आकाशीय बिजली के दौरान जानवरों को बाहर ना बाधने तथा लोगों को सलाह दी है।

यह भी पढ़ें 👉  आपदा: एक बार गंगा फिर उफान पर, चेतावनी रेखा के हुआ पार…

झोकेदार हवाओं के समय सुरक्षित स्थानों मकानों में शरण ले पेड़ों के नीचे न खड़े हो तथा आवागमन के दौरान सावधानी बरतें इस बीच पर्वतीय क्षेत्रों में वर्षा और बर्फबारी का दौर लगातार रहेगा जारी।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top