Connect with us

उत्तराखंड में बदले मौसम के तेवर, अगले दो दिन इन जिलों में भारी बारिश-तूफान का अलर्ट…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में बदले मौसम के तेवर, अगले दो दिन इन जिलों में भारी बारिश-तूफान का अलर्ट…

देहरादून– उत्तराखंड में तपती गरमी से निजात मिलने वाली है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन राज्य में बारिश ओलावृष्टि, आकाशीय बिजली चकमने, तीव्र बौछार और तेज हवाओं का येलो अलर्ट भी जारी किया है।पांच पहाड़ी जिलों में गर्जना के साथ ओलावृष्टि, बिजली चमकने और 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है। वहीं राजधानी देहरादून में भी मौसम के तेवर बदले नजर आ रहे है।  जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  अच्छी खबर: स्थानीय लोगों को केदारनाथ मे हेली सेवा फ्री…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार  मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार, चार मई को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में तेज बारिश और ओलावृष्टि  की संभावना जताई गई है।राज्य के बाकी हिस्सों में भी कहीं-कहीं बारिश का अनुमान है। बुधवार को प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में ओलावृष्टि और गरज के साथ तीव्र बौछारें पड़ सकती हैं। साथ ही मैदानों में अंधड़ के साथ तेज बारिश होने की पूरी-पूरी संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बंद: इन जिलों मे आज भी बरसात, यंहा के स्कूल आज भी बंद…

बता दें कि देहरादून में मंगलवार शाम को तेज हवाएं चलीं। बुधवार दोपहर में भी तेज हवाएं चली है। बादल छाएं हुए है। इस दौरान धूल-मिट्टी उड़ने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। वहीं बारिश के अलर्ट ने तीर्थयात्रियों की मुश्किलें बढ़ा दी है।क्योंकि बारिश चारधाम यात्रा में बड़ी चुनौती साबित होगी। बारिश की वजह से जगह-जगह लैंडस्लाइड का खतरा बना हुआ है। ऐसे में चारधाम यात्रा पर आए तीर्थयात्रियों को थोड़ी मुश्किलों का सामना भी करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  मौका: उच्च शिक्षा में फिर बढ़ाई गई प्रवेश पंजीकरण की तिथि, आवेदको को मिलेगा अवसर…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top