Connect with us

मौसम अलर्ट: उत्तराखंड में आज यहां है भारी बारिश के आसार, पढ़े अपडेट…

उत्तराखंड

मौसम अलर्ट: उत्तराखंड में आज यहां है भारी बारिश के आसार, पढ़े अपडेट…

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में मौसम विभाग ने आज दो जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। बताया जा रहा है की विभाग ने आज कुमाऊं के कुछ जनपदों में और गढ़वाल के कुछ पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है। साथ ही येलो अलर्ट जारी कर प्रशासन को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  आत्महत्या: टिहरी झील मे कूद गई महिला, मौत, कारणों का पता लगा रही पुलिस...

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुमाऊं के कुछ जनपदों में आकाशीय बिजली चमकने के साथ ही तीव्र बौछार की संभावना है। मौसम विभाग ने इसके लिए यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं राज्‍य में कहीं कहीं हल्‍की बारिश हो सकती है। वहीं दूसरी ओर देहरादून जनपद में आज गुरुवार को आसमान मुख्‍यत: साफ रहेगा। कुछ क्षेत्रों में हल्‍की से मध्‍यम बारिश हो सकती है। वहीं, इस दौरान गरज के साथ तेज बौछार भी पड़ सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  प्रदेशवासियों को अपने जन्मदिन के अवसर पर मुख्यमंत्री ने दी अनेक सौगात…

बताया जा रहा है कि भारी बारिश के चलते संवेदनशील क्षेत्रों में भूस्खलन, चट्टान गिरने के कारण जहां तहां रास्ते बंद हो रहे हैं। पहाड़ी क्षेत्रों में कहीं कहीं नालों और नदियों में अतिप्रवाह, निचले इलाकों में जल भराव की संभावना है। छोटी नदियों या नालों के किनारे बस्तियों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने का सुझाव दिया गया है। पहाड़ों में आवाजाही करने वालों को विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  एसजीआरआर मेडिकल काॅलेज में वाकथाॅन व पोस्टर प्रतियोगिता के माध्यम से दिया संदेश…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top