Connect with us

मौसम अलर्ट: उत्तराखंड में फिर करवट बदलेगा मौसम, रेड अलर्ट जारी…

उत्तराखंड

मौसम अलर्ट: उत्तराखंड में फिर करवट बदलेगा मौसम, रेड अलर्ट जारी…

Weather Update: उत्तराखंड में अभी बारिश से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग ने कुमाऊं और इससे गढ़वाल के लगे क्षेत्रों में 17 सितंबर को भारी बारिश की संभावना जताई है। बताया जा रहा है कि 14 सितंबर से 16 सितंबर तक भारी बारिश का ऑरेन्ज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं 17 और 18 तारीख को मौसम विभाग ने प्रदेश में बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग: भागीरथी मे बहा महिला और बच्चा, टीम रवाना…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उत्तराखंड में 14 सितंबर के बाद एक बार फिर मौसम करवट लेगा। प्रदेश के अधिकतर जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल, यूएसनगर, पिथौरागढ़,चमोली और पौड़ी में तेज गर्जना के साथ बौछारें पड़ने और बिजली गिरने की भी आशंका है। ऐसे में जिला प्रशासन और आपदा प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश जारी किए गए हैं। निर्देश में कहा गया है कि नदियों, नालों के किनारे और भूस्खलन संभावित इलाकों में बसे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें 👉  निरीक्षण: समाज कल्याण विभाग के दफ्तर अचानक पहुंचे जिलाधिकारी…

बताया जा रहा है कि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के बाद आपदा प्रबंधन विभाग ने राज्य के आठ जिलों के डीएम को अलर्ट जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि आपातकालीन स्थिति के अनुसार सभी जिलें अलर्ट रहते हुए सभी जरूरी व्यवस्थाएं कर लें। सभी थाना चौकी हाईअलर्ट मोड में रहेंगे। इस दौरान कोई भी अधिकारी अपना फोन स्विच ऑफ नहीं करेगा।

यह भी पढ़ें 👉  सम्मान: दुनिया के टॉप वैज्ञानिको मे शामिल हुई एम्स ऋषिकेश की निदेशक प्रो. मीनू सिंह…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top