Connect with us

मौसम अलर्टः अगले तीन दिन यहां बारिश-तूफान-ओलावृष्टि का अलर्ट, सावधानी बरतने की अपील…

उत्तराखंड

मौसम अलर्टः अगले तीन दिन यहां बारिश-तूफान-ओलावृष्टि का अलर्ट, सावधानी बरतने की अपील…

देहरादून. उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम करवट ले रहा है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन सावधानी बरतने का अलर्ट जारी किया गया है। 21 से 24 मई तक राज्य में तेज़ हवाओं और बारिश के साथ ही कहीं कहीं बिजली गरजने चमकने और ओलावृष्टि होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने 21 से 24 मई के बीच राज्य में चार धाम समेत अनेक जिलों में बारिश की गतिविधियां तेज होने का पूर्वानुमान लगाया है। बताया जा रहा है कि इस दौरान 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का सिलसिला शुरू हो सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  बदरीनाथ – केदारनाथ मंदिर सहित जिला प्रशासन की धामी सरकार ने प्रशंसा, केदारनाथ में किया बेहतरीन काम…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मौसम विभाग ने आज देहरादून समेत उत्तरकाशी, नैनीताल, टिहरी, पिथौरागढ़ और बागेश्वर ज़िलों में बारिश के साथ ही कहीं कहीं ओले गिरने और तेज़ आंधी तूफान का यलो अलर्ट जारी किया है। बताया जा रहा है कि 21 व 22 को बारिश के साथ 60 से 70 किमी व कहीं कहीं 80 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। इसके लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। 23 व 24 को हवाओं की रफ्तार बढ़कर 90 किमी प्रति घंटा तक जा सकती है। 23 और 24 मई के लिए तो ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं आज शनिवार सुबह पहाड़ के कई ज़िलों में मौसम साफ दिख रहा है। बताया जा रहा है कि दो पश्चिमी विक्षोभों के सक्रिय होने से मौसम बदलेगा। इस वजह से 23 मई को मौसम सबसे ज़्यादा खराब रह सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  पौड़ी: नशे मे शिक्षक टुन, विद्यालय मे शिक्षा सुन्न…

विभाग ने ओले और बारिश से बागबानी, पेड़ पौधों और खड़ी फसलों को नुकसान हो सकता है इसलिए किसानों को सलाह दी गई है कि वो अपनी फसलों को सुरक्षित स्थानों पर रखें। इसके अलावा, कच्चे मकानों, रास्तों आदि को भी तूफान से खतरा हो सकता है। बिजली गिरने से जान माल के नुकसान की आशंका, भूस्खलन, चट्टान टूटने, तेज हवा, झक्कड़ की वजह से जिलों को सतर्क किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  आत्महत्या: टिहरी झील मे कूद गई महिला, मौत, कारणों का पता लगा रही पुलिस...

 

मौसम अलर्टः अगले तीन दिन यहां बारिश-तूफान-ओलावृष्टि का अलर्ट, सावधानी बरतने की अपील…

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top