Connect with us

हिमाचल प्रदेश में 68 विधानसभा सीटों पर मतदान खत्म, इतने फिसदी हुई वोटिंग…

उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश में 68 विधानसभा सीटों पर मतदान खत्म, इतने फिसदी हुई वोटिंग…

Himachal Election Voting: हिमाचल प्रदेश में 68 विधानसभा सीटों के लिए आज मतदान हुआ।  सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक वोट डाले गए। 7,881 मतदान केंद्रों में लोगों ने वोटिंग की। कड़ाके की ठंड के बावजूद लोग बड़ी संख्या में वोट डालने पहुंचे। हिमाचल प्रदेश में एक चरण में ही चुनाव हुआ है और वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार हर सीट पर मुकाबला दिलचस्प है। कहीं आमने-सामने की टक्कर है, तो कहीं मुकाबला त्रिकोणिय बना हुआ है। हिमाचल प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों पर शाम 05 बजे मतदान थम चुका है। शनिवार को लोकतंत्र के इस महापर्व में युवाओं, महिलाओं, वृद्धों समेत विभिन्न आयु वर्ग के मतदाताओं ने उत्साह के साथ भागीदारी दर्ज की।

यह भी पढ़ें 👉  हादसा: प्रसव के दौरान महिला की मौत, अस्पताल मे हुई तोड़फोड़…

बताया जा रहा है कि विश्व के सबसे ऊंचे मतदान केंद्र टशीगंग में मतदाताओं ने इतिहास रच दिया है। टशीगंग में सौ फीसदी मतदान हुआ है। यहां कुल 52 मतदाता हैं। सभी ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। सिरमौर जिला में सर्वाधिक 72.35 प्रतिशत और किन्नौर में सबसे कम 62 प्रतिशत मतदान हुआ है। इसके अलावा बिलासपुर जिला में 65.72 प्रतिशत, चम्बा में 63.09 प्रतिशत, हमीरपुर में 64.74 प्रतिशत, कांगड़ा में 63.95 प्रतिशत मतदान हुआ।

यह भी पढ़ें 👉  प्रचार: जम्मू मे धामी ने कहा, आतंकवाद करने की अब किसी मे हिम्मत नहीं…

वहीं कुल्लू जिला में 64.59 प्रतिशत, लाहौल-स्पीति जिला में 67.50 प्रतिशत, मंडी जिला में 65.59 प्रतिशत, शिमला जिला में 65.66 प्रतिशत, सोलन जिला में 68.48 प्रतिशत  और ऊना जिला में 67.67 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। बताया जा रहा है कि मतदान के अंतिम आंकड़े दूरस्थ पर्वतीय क्षेत्रों से पोलिंग पार्टियों के लौटने पर जारी किए जाएंगे। ऐसे में मतदान प्रतिशतता में बढ़ोतरी होने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें 👉  सफ़ेद चादर: यंहा मानसून की विदाई पर सीजन की हुई पहली बर्फबारी…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top