Connect with us

उत्तराखंडः इन सात जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट, बरते सावधानी…

उत्तराखंड

उत्तराखंडः इन सात जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट, बरते सावधानी…

उत्तराखंड में बारिश से कई सड़के बाधित हो गई है। प्रदेश में जहां सड़कों को खोलने का काम जारी है। तो वहीं मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों के लिए 7 जिलों में भारी बारिश का आशंका जताई है। जिसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।  6 जुलाई तक प्रदेशभर में भारी बारिश के चलते येलो अलर्ट है। गढ़वाल से ज्यादा बारिश की आशंका कुमाऊं क्षेत्र में है।

यह भी पढ़ें 👉  तंज: हरदा ने कसे भाजपा सरकार पर तंज…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मौसम विभाग ने देहरादून, टिहरी, पौड़ी, बागेश्वर, नैनीताल, चमोली, चंपावत के इलाकों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है। तो वहीं पर्वतीय इलाकों में भारी बारिश हो सकती है वहीं मैदानी इलाकों में भी कुछ जगह बारिश के आसार हैं। बताया जा रहा है कि उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, नैनीताल और पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ ही बारिश के आसार हैं, जबकि देहरादून, हरिद्वार, टिहरी और पौड़ी में गरज-चमक के साथ तीव्र बौछारें पड़ सकती हैं।

यह भी पढ़ें 👉  आर्डर: हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से निकाय चुनाव सम्बंधित यह पेश करने को कहा...

गढ़वाल से ज्यादा कुमाऊं क्षेत्र में बारिश की आशंका है। भारी बारिश के कारण संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन और चट्टान गिरने से रास्ते बंद हो सकते हैं। इसके साथ ही नदियों और नालों का जलस्तर अचानक बढ़ सकता है। विभाग ने लोगों से अपील की है कि बारिश के दौरान नदी-नालों के किनारे ना जाएं। चारधाम यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्री मौसम का अपडेट लेकर ही यात्रा करें।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking: यमुनोत्री हाइवे पर हादसा, दरक गई चट्टान, मर गया इंसान…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top