Connect with us

उत्तराखंड- अगले चार दिन ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी…

उत्तराखंड

उत्तराखंड- अगले चार दिन ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी…

उत्तराखंड में जहां मैदानी क्षेत्रों में गर्मी बढ़ रही है। वहीं एक बार फिर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। बताया जा रहा है कि प्रदेश में मौसम का मिजाज फिर बदलने वाला है। अगले चार दिन पहाड़ से लेकर मैदान तक मौसम का मिजाज बिगड़ने की संभावना है जिसको लेकर कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  टीचर डे: शिक्षक दिवस पर दिखा प्रतिद्वन्द, पढ़िए कंहा…

बताया जा रहा है कि मौसम विभाग ने 9 जून को राज्य के 5 जनपदों उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर और चमोली जिले में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है। जबकि से जनपदों में मौसम शुष्क रहेगा। वहीं 10 और 11 जून को राज्य के पहाड़ी जनपदों में गरज चमक के साथ बारिश ओलावृष्टि और मैदानी इलाकों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चलने की संभावना जताई गई है। जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  भर्ती: यंहा निकली बम्पर नौकरी, ऐसे करें आवेदन…

वहीं मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए उत्तराखंड पर्यटन विभाग ने आगामी 15 जून तक केदारनाथ धाम यात्रा के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पर रोक लगा दी है। हालांकि ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन पर लगी रोक 11 जून को हट जाएगी। बताया जा रहा है कि जिन श्रद्धालुओं ने पहले ही अपना रजिस्ट्रेशन कर रखा है, वो केदारनाथ धाम दर्शन के लिए जा सकते है।

यह भी पढ़ें 👉  धर्म: श्राद्ध पक्ष शुरू होते ही बदरीनाथ स्थित ब्रह्म कपाल में पितृ श्राद्ध हेतु पहुंचे श्रद्धालु…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top