Connect with us

उत्तराखंडः कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मतदान जारी, देहरादून में भी हो रहा मतदान…

उत्तराखंड

उत्तराखंडः कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मतदान जारी, देहरादून में भी हो रहा मतदान…

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव का काउंट डाउन शुरू हो गया है। सोमवार यानी आज सुबह 10 बजे से वोटिंग प्रक्रिया शुरू हो गई है। अध्यक्ष पद के लिए दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय के साथ-साथ देशभर में मौजूद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दफ्तरों में वोटिंग हो रही है। उत्तराखंड में सिर्फ देहरादून में मतदान की व्यवस्था की गई। यहां शाम 4 बजे तक मतदान जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  धर्म: श्राद्ध पक्ष शुरू होते ही बदरीनाथ स्थित ब्रह्म कपाल में पितृ श्राद्ध हेतु पहुंचे श्रद्धालु…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और सांसद शशि थरूर के बीच सीधा मुकाबला है । 19 अक्टूबर को नतीजे आएंगे। 24 साल में यह पहला मौका है, जब कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नेहरू-गांधी परिवार का कोई सदस्य मैदान में नहीं है। आज कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए 9300 डेलिगेट्स सोमवार को मतदान करेंगे। जिसमें उत्तराखंड के कुल 222 डेलीगेट मतदान करेंगे। इनमें से सात लोग राज्य से बाहर हैं, वो अपने-अपने स्थान से मतदान प्रक्रिया में भाग लेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  सुविधा: उपनल कार्मिक की दुर्घटना में मृत्यु होने पर आश्रितो को मिलेंगे 50 लाख…

बताया जा रहा है कि इससे पहले शनिवार को केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण (Central Election Authority) ने दोनों प्रत्याशियों मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के चुनाव एजेंट के साथ मीटिंग की और पूरी वोटिंग प्रक्रिया से अवगत कराया। इस दौरान शशि थरूर के एजेंट ने वोटिंग के सिस्टम पर सवाल उठाए तो CEA ने रविवार को तत्काल बड़ा बदलाव कर दिया है। इस पर दोनों कैंडिडेट ने सहमति भी दे दी है।

यह भी पढ़ें 👉  परिसीमन: हरिद्वार छोड़कर 12 अन्य जिलों की पंचायत मे परिसीमन के बाद वार्ड बढ़े, पढ़ें…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top