Connect with us

उत्तराखंडः सार्वजनिक वाहनों के परमिट में रखी जाएंगी ये शर्ते…

उत्तराखंड

उत्तराखंडः सार्वजनिक वाहनों के परमिट में रखी जाएंगी ये शर्ते…

Uttarakhand News: अगर आप सार्वजनिक वाहन चालते है या उनका सफर करते है तो आपके लिए काम की खबर है। देहरादून आरटीओ में एक अहम बैठक बुलाई गई। बैठक में जनहित में कई बड़े फैसले लिए गए है। इनमें सार्वजनिक वाहनों के लिए भी बड़ा फैसला लिया गया है। बताया जा रहा है कि आरटीओ ने स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत जितने भी सार्वजनिक वाहन हैं उनमें डस्टबिन और डस्ट बैग रखना अनिवार्य करने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  कार्रवाई: MDDA ने ऋषिकेश मे की अवैध निर्माण बिल्डिंग सील…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार प्रदेश में अब आरटीओ विभाग द्वारा सार्वजनिक वाहनों के लिए परमिट में शर्त रखी जाएगी कि वो डस्टबिन अनिवार्य रूप से रखा जाएगा। इसके साथ ही सभी सार्वजनिक वाहनों में वीएलटीडी (व्हीकल लोकेशन ट्रेकिंग डिवाइस) लगाना भी अनिवार्य किया जाएगा, जिससे वाहनों की ट्रैकिंग परिवहन विभाग का हेड क्वार्टर से की जा सकेगी।

यह भी पढ़ें 👉  मुलाक़ात: राज्य सभा सांसद भट्ट ने जाना पत्रकार योगेश डिमरी का हाल-चाल…

वहीं बताया जा रहा है कि अब विक्रम चालकों को परमिट की शर्तों के अनुसार सीएनजी किट लगाने की अनुमति दी जाएगी। वहीं आम जनता को फायदा पहुंचाने के लिए देहरादून में स्टेज कैरिज के लिए मार्ग चिन्हित किए गए हैं, ऐसे ही अब 28 फरवरी तक ऋषिकेश और हरिद्वार में भी ऐसे मार्गों का सर्वे किया जाएगा जहां पर विभाग द्वारा टाटा मैजिक या उस तरह की गाड़ियों को स्टेज कैरिज का परमिट दिया जाए ।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking: यमुनोत्री हाइवे पर हादसा, दरक गई चट्टान, मर गया इंसान…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top