Connect with us

उत्तराखंडः आठ जिलों में भारी बारिश-बर्फबारी की संभावना, कहीं गिर सकते है कहीं बिजली…

उत्तराखंड

उत्तराखंडः आठ जिलों में भारी बारिश-बर्फबारी की संभावना, कहीं गिर सकते है कहीं बिजली…

Weather Update: उत्तराखंड में जहां एक ओर दून में शनिवार को जनवरी के अंत में फरवरी और मार्च के पहले हफ्ते जैसी गर्मी रही है। देहरादून में शनिवार को जनवरी का 12 साल में सबसे गर्म दिन रहा। वहीं राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के आठ जिलों में भारी बारिश/बर्फबारी की संभावना को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा, आज सात जिलों के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि/बिजली गिरने/तेज बारिश के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई है। ऐसे में लोगों से सावधानी बरतने की बात भी कही गई है।

यह भी पढ़ें 👉  कार्रवाई: PWD बैजरो मे तैनात इंजीनियर विवेक सस्पेंड, निर्माण कार्यो मे लापरवाही बरतने के आरोप…

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार देहरादून में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। वहीं, मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पौड़ी, नैनीताल और देहरादून जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश/बर्फबारी की संभावना के संबंध में चेतावनी जारी की है। इसके अलावा, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर और हरिद्वार जिलों में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि/बिजली/तेज बौछारें पड़ने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  आर्डर: हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से निकाय चुनाव सम्बंधित यह पेश करने को कहा...

बताया जा रहा है कि राज्य के जिलों में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश/बर्फबारी/गरज के साथ बारिश होने की संभावना है, जबकि 2,500 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी होने की संभावना है। वहीं देहरादून में आसमान में आंशिक से सामान्य रूप से बादल छाए रहने के साथ हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ ओलावृष्टि होने का अनुमान जताया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  पितृ पक्ष: पितरो की आत्म शांति के लिए पितृ पक्ष शुरू…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top