Connect with us

उत्तराखंडः मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए आरेंज और येलो अलर्ट जारी…

उत्तराखंड

उत्तराखंडः मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए आरेंज और येलो अलर्ट जारी…

Weather Update: उत्तराखंड में बारिश कहर बनकर बरस रही है। बताया जा रहा है कि प्रदेश में आज भी मौसम का मिजाज खराब रह सकता है। मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए आरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। लगातार बारिश से भूस्खलन का खतरा भी गहरा गया है। ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने की अपील की है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज शनिवार को दो जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जबकि अन्य जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। विभाग ने बागेश्वर और चंपावत में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है इसके अलावा देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी ,नैनीताल और उधम सिंह नगर में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: वार्निंग लेबल से ऊपर बह रही गंगा,अलर्ट शुरू…

बताया जा रहा है कि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक इन जिलों में भारी बारिश एवं आकाशी बिजली चमकने का पूर्वानुमान है। प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में शनिवार को एक से दो दौर तेज वर्षा हो सकती है। हालांकि ज्यादातर क्षेत्रों में वर्षा से राहत रहने की भी संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  कार्रवाई: MDDA ने ऋषिकेश मे की अवैध निर्माण बिल्डिंग सील…

वहीं उत्तरकाशी जिले में हल्के बादल छाए हुए हैं। रात के समय भी ज्यादातर क्षेत्र में मौसम साफ रहा। गंगोत्री और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात सुचारू है। जनपद में 8 संपर्क मार्ग अभी अवरुद्ध है। इनमें एक जिला मार्ग और साथ ग्रामीण मोटर मार्ग हैं।‌ जनपद के 80 से अधिक गांव में पेयजल आपूर्ति बाधित है।

यह भी पढ़ें 👉  सुविधा: उपनल कार्मिक की दुर्घटना में मृत्यु होने पर आश्रितो को मिलेंगे 50 लाख…

वहीं दूसरी तरफ भारी बारिश से बीते रोज रुद्रप्रयाग जिले के गौरीकुंड में भीषण भूस्खलन हुआ जिसमें 19 लोग लापता हो गए। एक बार फिर मौसम के पूर्वानुमान के मुताबिक भूस्खलन वाली संवेदनशील स्थानों पर आपदा प्रबंधन व जिला प्रशासन को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top