Connect with us

उत्तराखंडः मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, बरते सावधानी…

उत्तराखंड

उत्तराखंडः मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, बरते सावधानी…

उत्तराखंड में बारिश जहां तबाही मचा रही है। वहीं अभी बारिश से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग ने आगामी 25 जुलाई तक प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। देहरादून, टिहरी सहित कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। आइए जानते है आपके जिले में मौसम कैसा रहने वाला है।

यह भी पढ़ें 👉  धर्म: श्राद्ध पक्ष शुरू होते ही बदरीनाथ स्थित ब्रह्म कपाल में पितृ श्राद्ध हेतु पहुंचे श्रद्धालु…

मिली जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने 21 जुलाई शाम और कल 22 जुलाई सुबह को कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत और उधम सिंह नगर के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में बिजली चमकने और तेज गर्जना के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं, अन्य जिलों में बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग: भागीरथी मे बहा महिला और बच्चा, टीम रवाना…

वहीं प्रदेश के अधिकाश जिलों में मौसम विभाग ने 25 जुलाई तक बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही लोगों को बिजली गिरने को लेकर बेहद सतर्कता बरतने की बात की है । ऐसे में विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की अपील की है। गौरतलब है कि भारी बारिश के दौरान पहाड़ी जिलों में भूस्खलन की आशंका बढ़ जाती है। इसके साथ ही मैदानी इलाकों में नदियों का जल स्तर भी बढ़ जाता है। ऐसे में लोगों से विशेष सावधानी बरतने की अपील की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  आयोजन: बलूनी अस्पताल ने करवाया निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top