Connect with us

उत्तराखंडः स्वास्थ्य विभाग ने की कई चिकित्साधिकारियों की सेवाएं समाप्त…

उत्तराखंड

उत्तराखंडः स्वास्थ्य विभाग ने की कई चिकित्साधिकारियों की सेवाएं समाप्त…

उत्तराखंड में स्वास्थ्य विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। विभाग ने कई चिकित्साधिकारियों की सेवाएं समाप्त कर दी है। जिसके आदेश जारी किए गए है। बताया जा रहा है कि विभाग ने विभिन्न चिकित्सा इकाईयों मे पी०एम०एच०एस० संवर्ग में तैनात 61 चिकित्साधिकारियों को अनुपस्थित रहने के चलते हटा दिया है। इन चिकित्साधिकारियों की सेवाएं अनुपस्थित रहने के कारण समाप्त कर दी गई है। आदेश के साथ ही इन डॉक्टरों की सूची भी जारी की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  दरबार: DM देहरादून ने लगाया जनता दरबार, प्राप्त हुई 146 समस्या…

जारी आदेश में लिखा है कि अनुपस्थिते चल रहे चिकित्साधिकारियों द्वारा उत्तराखण्ड चिकित्सा स्वास्थ्य सेवा नियमावली, 2014 के भाग-6 बिन्दु-18 ( 4 ) के अनुसार परिवीक्षा पूर्ण नहीं की गयी है। अनुपस्थिति के संदर्भ में जनपदवार मुख्यचिकित्साधिकारी के स्तर से समाचार पत्र में नोटिस दिये जाने के उपरान्त भी उक्त चिकित्साधिकारियों द्वारा न ही कोई प्रत्युत्तर दिया गया, न ही योगदान दिया गया है। ऐसे में अनुपस्थित चल रहे नॉन बॉण्डेड चिकित्साधिकारियों की अनुपस्थिति की अवधि से राजकीय सेवा समाप्त करने की सहर्ष स्वीकृति राज्यपाल ने प्रदान कर दी हैं।

यह भी पढ़ें 👉  कार्मिक: संविदा कर्मियों को नियमित करने की मुख्य सचिव से मांग...

आदेश में ये भी लिखा है कि महानिदेशक द्वारा अपने स्तर से सूची में उल्लिखित प्रत्येक बॉण्डधारी चिकित्साधिकारी को नोटिस जारी करे कि वे एक सप्ताह के अन्दर अपनी तैनाती स्थल पर योगदान करें, यदि वे एक सप्ताह के अन्दर अपनी तैनाती स्थल पर योगदान नही करते है, तो उनसे बॉण्ड की शर्तो के अनुसार धनराशि वसूल करने की कार्यवाही सुनिश्चित करते हुये कार्यवाही / अनुपालन आख्या 15 दिनों के भीतर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड का जवान सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में शहीद, परिवार में मचा कोहराम...
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top