Connect with us

उत्तराखंडः शासन ने दिया कर्मियों को झटका, ये आदेश किया स्थागित…

उत्तराखंड

उत्तराखंडः शासन ने दिया कर्मियों को झटका, ये आदेश किया स्थागित…

उत्तराखंड में ऊर्जा विभाग से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि विभाग ने  24 घंटे के भीतर अपना आदेश बदल दिया है। ये आदेश उपनल कर्मचारियों के परिवर्तनीय महंगाई भत्ते से जुड़ा था। इस आदेश से मचे बवाल के बाद 24 घंटे में ही इस आदेश को स्थगित किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  आपदा: बदरीनाथ हाइवे पर पहाड़ी से आये मलबे में दबे चार नेपाली मजदूर, एक की मौत, तीन घायल…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार जारी आदेश में कहा गया है कि 11 जुलाई, 2023 के माध्यम से ऊर्जा विभाग के नियंत्रणाधीन तीनों निगमों में उपनल के माध्यम से तैनात कार्मिकों को निदेशक मण्डल द्वारा प्रदत्त अनुमोदन के क्रम में परिवर्तनीय महंगाई भत्ता ( वी०डी०ए० ) अनुमन्य किये जाने के सम्बन्ध में तीनों निगम अपने स्तर पर निर्णय लेते हुए अग्रेत्तर कार्यवाही किये जाने हेतु निर्गत किया गया था। इस आदेश को तत्काल प्रभाव से अग्रिम आदेशों तक स्थगित किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Dehradun: ट्रैफिक का जायजा लेने ग्राउंड जीरो पर उतरे DM, SSP…

बताया जा रहा है कि उपनल से तीनों ऊर्जा निगमों में काम करने वाले कर्मचारियों को परिवर्तनीय महंगाई भत्ता दिए जाने के लिए मंजूरी से जुड़ा आदेश जारी किया था। इसके बाद ऊर्जा निगम के करीब 3500 कर्मचारियों को इसका लाभ मिलना था। लेकिन इस आदेश के सार्वजनिक होने के बाद मामला वित्त विभाग के अफसरों से होते हुए मुख्य सचिव तक जा पहुंचा। विरोध के बीच इस आदेश को अब स्थागित किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: भारी बरसात का अलर्ट, पैदा हो सकते हैं बाढ़ जैसे हालात...
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top