Connect with us

उत्तराखंडः डिग्री कॉलेजो में भी विद्यार्थियों को फ्री डेबलेट देने की कवायद शुरू, जानिए कैसे मिलेगे रूपए…

उत्तराखंड

उत्तराखंडः डिग्री कॉलेजो में भी विद्यार्थियों को फ्री डेबलेट देने की कवायद शुरू, जानिए कैसे मिलेगे रूपए…

देहरादूनः उत्तराखंड में चुनाव के दौरान किए गए वादों को धामी सरकार पूरा करने में जुट गई है। जहां राज्य के 10वीं-12वीं के छात्र-छात्राओं को मुख्यमंत्री टेबलेट वितरण योेजना के तहत 12 हजार रुपए दिए जा रहे है। वहीं अब इस योजना के तहत राज्य के डिग्री कॉलेजो में भी विद्यार्थियों को फ्री डेबलेट देने की कवायद शुरू हो गई है। इसके लिए विद्यार्थियों को बस एक 10 रूपये स्टाम्प पेपर पर लेना होगा। और धनराशि निर्गत होने के एक सप्ताह के अन्दर टेबलेट क्रय करने के पश्चात बिल वाउचर अनिवार्य रूप से सम्बन्धित को उपलब्ध कराने होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  तंज: हरदा ने कसे भाजपा सरकार पर तंज…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार हल्द्वानी में आज योजना के अन्तर्गत जनपद के राजकीय डिग्री कालेजों के विद्यार्थियों को टेबलेट उपलब्ध कराये जाने के कार्यान्वयन के लिए शिविर कार्यालय में एक अहम बैठक ली गई। जिसमें विद्यार्थियों को योजना का लाभ पहुंचाने पर चर्चा की गई। बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री टेबलेट वितरण योजना के तहत जनपद के कुल 11 डिग्री कॉलेज के 15899 विद्यार्थी इस योजना से लाभान्वित होंगे। उन्होने बताया टैबलेट क्रय करने के लिए सरकार से महाविद्यालयों के प्राचार्यों को 19 करोड़ 7 लाख 88 हजार की धनराशि प्राप्त हुई हैं। उन्होने कहा प्रति विद्यार्थी को 12 हजार रूपये डीबीटी के माध्यम से बैंक खातों में अंतरित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: मूसलाधार बरसात ने मचाई तबाही, जगह जगह नुकसान…

मुख्यमंत्री टेबलेट योजना के माध्यम से सभी छात्र जो अपनी आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण टैबलेट क्रय करने में सक्षम नहीं थे वे इस योजना के माध्यम से टैबलेट प्राप्त कर सकेंगे और अपनी पढ़ाई जारी रख सकेंगे। इस योजना का लाभ लेने के लिए जो भी लाभार्थी छात्र हैं उन्हें नोटरी से शपथ पत्र 10 रूपये स्टाम्प पेपर पर लेना होगा। जिसके बाद धनराशि निर्गत होने के एक सप्ताह के अन्दर टेबलेट क्रय करने के पश्चात बिल वाउचर अनिवार्य रूप से सम्बन्धित को उपलब्ध कराने होंगे। शपथ पत्र में अभिभावक/पिता के हस्ताक्षर व आधार संख्या भी अंकित होनी चाहिए। इसके अलावा 4 जनवरी 2022 के उपरान्त प्रवेश करने वाले विद्यार्थिंयोें को भी धनराशि प्राप्त होने पर लाभान्वित किया जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  कार्रवाई: यंहा कंडक्टर ही डिपो पहुंचकर बताने लगे अपने आप को चेकिंग टीम, हुई कार्रवाई…

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top