Connect with us

उत्तराखंडः केन्द्र सरकार ने दी दो हजार करोड़ रुपए की स्वीकृति, बनेगा ये हाइवे…

उत्तराखंड

उत्तराखंडः केन्द्र सरकार ने दी दो हजार करोड़ रुपए की स्वीकृति, बनेगा ये हाइवे…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में जल्द ही सड़कों की कयाकल्प होने वाली है। केन्द्र सरकार ने राष्ट्रीय राजमार्ग-734 के उन्नयन व सुधार के लिए 2006.82 करोड़ रुपये की स्वीकृति दे दी है। जिसके बाद ठाकुरद्वारा, काशीपुर और मुरादाबाद क्षेत्र में सड़कों के सुधार, नवीनीकरण और काशीपुर बाईपास का निर्माण किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार काशीपुर क्षेत्र में कई सड़कें गड्ढों से भरी हुई हैं। काशीपुर, मुरादाबाद, ठाकुरद्वारा, रुद्रपुर, रामनगर, जसपुर रोड सहित कई सड़कों की हालत या तो खराब है या खराब होने वाली है। मुरादाबाद और दढ़ियाल रोड की खराब हालत किसी से छिपी नहीं है। ऐसे में अब इन क्षेत्रों में कायाकल्प होने वाली है।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के लिए इन पदों का नया अपडेट जारी…

वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड राज्य में NH-734 खंड के मुरादाबाद – ठाकुरद्वारा – काशीपुर, मुरादाबाद और काशीपुर बाईपास सहित सेक्शन के सुधार और उन्नयन के कार्य को 2,006.82 करोड़ रुपए की लागत के साथ स्वीकृति दिए जाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय सङक परिवहन व राजमार्ग मंत्री नीतिन गडकरी का आभार व्यक्त किया है।

यह भी पढ़ें 👉  फरमान: राष्ट्रवादी सोच को दिया बढ़ावा,CM धामी ने दिया ये फरमान…

उन्होंने कहा कि इन विकास के हाईवे से निश्चित रूप से उत्तराखण्ड में पर्यटन और उद्योगों के विकास को बल मिलेगा । मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में राज्य में कनेक्टीवीटी में अभूतपूर्व काम हुआ है। जिसका लाभ भी राज्य को हो रहा है।

वहीं केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि इससे निश्चित रूप से उत्तराखंड में पर्यटन और उद्योगों के विकास को बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले कुछ वर्षों में देश व राज्य में कनेक्टिविटी में अभूतपूर्व काम हुआ है जिसका लाभ उत्तराखंड राज्य को भी हो रहा है। इस हाईवे के सुधार और निर्माण से भविष्य में पर्यटन को उद्योग क्षेत्र की आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top