Connect with us

उत्तराखंडः कोरोना वायरस के नए वेरिएंट को लेकर प्रशासन अलर्ट, दिए ये निर्देश…

उत्तराखंड

उत्तराखंडः कोरोना वायरस के नए वेरिएंट को लेकर प्रशासन अलर्ट, दिए ये निर्देश…

उत्तराखंड में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट को लेकर प्रशासन अलर्ट पर आ गया है। वहीं शासन ने सभी जिलों को कोरोना संक्रमितों के 10 प्रतिशत सैंपलों को जीनोम सीक्वेसिंग के लिए भेजने के लिए निर्देश दिए हैं। तो वहीं पीएम मोदी ने भी हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। माना जा रहा है कि जल्द ही नई गाइडलाइन जारी की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News: सीएम से मिले केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी तथा फिल्म अभिनेता अनुपम खेर…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार चीन समेत कई देशों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने से केंद्र सरकार के दिशा-निर्देश के बाद उत्तराखंड भी निगरानी बढ़ाने के साथ जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए जिलों को निर्देश जारी किए हैं। जिससे कोरोना के नए स्ट्रेन का पता लग सके। बताया जा रहा है कि राज्य में अभी तक ओमिक्रॉन के पुराना स्वरूप का प्रभाव है। वायरस का नया वेरिएंट नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें 👉  लापरवाही: मकान मालिकों को लापरवाही पड़ी महंगी, पुलिस ने किये लाखों के चालान…

बताया जा रहा है कि चीन से लेकर दुनिया के कई देशों में कोरोना का कहर बरपा हुआ है। बीते 24 घंटे में दुनियाभर में 1300 से अधिक मौतें हुई हैं। इस बीच भारत भी अलर्ट मोड पर है। गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कोरोना की आंशका को देखते हुए इससे जुड़ी तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक भी करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  बदरीनाथ – केदारनाथ मंदिर सहित जिला प्रशासन की धामी सरकार ने प्रशंसा, केदारनाथ में किया बेहतरीन काम…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top