Connect with us

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ राकेश कुमार ने दिया इस्तीफा…

उत्तराखंड

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ राकेश कुमार ने दिया इस्तीफा…

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। शनिवार को आयोग के अध्यक्ष डॉ राकेश कुमार ने अचानक अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि उन्होंने शासन को अपना इस्तीफा भेजा है। जिससे चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। इस्तीफे की कई वजह बताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार भर्ती धांधली के मामलों के बीच सरकार द्वारा ग्रुप-सी के पदों को भरने की भी जिम्मेदारी उत्तराखंड लोक सेवा आयोग को सौंपी गई थी। यहां भी कुछ भर्ती परीक्षाओं में धांधली में मामले सामने आए, जिसके बाद से ही यूकेपीएससी भी सवालों के घेरे में आ गई थी। मामले की जांच के दौरान कई लोगों की गिरफ्तारी भी हुई। इस बीच आयोग के अध्यक्ष राकेश कुमार के इस्तीफे की मांग उठी। ऐसे में परीक्षाओं के दौर के बीच चेयरमैन राकेश कुमार में व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  टीचर डे: शिक्षक दिवस पर दिखा प्रतिद्वन्द, पढ़िए कंहा…

गौरतलब है कि दिसंबर 2021 में शासन ने सेवानिवृत्त आइएएस डा. राकेश कुमार को उत्तराखंड लोक सेवा आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया था। यूकेपीएससी के अध्यक्ष पद संभालने से पहले वह यूनाइटेड नेशन डेवलपमेंट प्रोग्राम में भारत के मुख्य सलाहकार के रूप में कार्य कर रहे थे। डा राकेश कुमार उत्तराखंड कैडर के 1992 बैच के अधिकारी हैं। वह अविभाजित उत्तर प्रदेश में सिद्धार्थ नगर और उत्तराखंड में पौड़ी, नैनीताल व देहरादून के जिलाधिकारी के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  प्रदेशवासियों को अपने जन्मदिन के अवसर पर मुख्यमंत्री ने दी अनेक सौगात…

उत्तराखंड में सचिव शिक्षा रहते हुए राकेश कुमार ने काफी काम भी किया था। इस दौरान उन्होंने पर्वतीय जिलों के सभी स्कूलों में शिक्षकों की तैनाती को कवायद शुरू की थी। सचिव के रूप में उन्होंने स्वास्थ्य, आपदा प्रबंधन, राजस्व समेत कई विभागों में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी संभाली थी। उन्हें उत्तराखंड, लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष के रूप में छह वर्ष के कार्यकाल के लिए नियुक्त किया गया था लेकिन उन्होंने आज करीब डेढ़ वर्ष के कार्यकाल के बाद ही आयोग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  गजब: डीएम भी हुए ओवर रेटिंग के शिकार, आम आदमी बनकर पहुंचे शराब की दुकान मे…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top