Connect with us

एनसीआरबी की रिपोर्ट में उत्तराखंड पुलिस को मिला इस मामले में पहला स्थान…

उत्तराखंड

एनसीआरबी की रिपोर्ट में उत्तराखंड पुलिस को मिला इस मामले में पहला स्थान…

Uttarakhand News: उत्तराखंड पुलिस ने एक बार फिर अपनी सर्तकता से प्रदेश का नाम रोशन कर दिया है। एनसीआरबी द्वारा प्रकाशित क्राइम इन इंडिया 2021 की रिपोर्ट में उत्तराखंड पुलिस को पहला स्थान प्राप्त हुआ है l बताया जा रहा है कि पुलिस को ये पहला स्थान चोरी हुई संपत्ति की रिकवरी के लिए मिला है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उत्तराखंड पुलिस 68.7 प्रतिशत के साथ नंबर वन पर है l जो कि अन्य समस्त राज्यों के राष्ट्रीय औसत 30.2 प्रतिशत के दोगुने से भी अधिक है। चोरी के मामलों में आधुनिक तकनीक के अधिकतम प्रयोग से राज्य पुलिस को यह सफलता प्राप्त हुई है l उत्तराखंड पुलिस के द्वारा चोरी की घटनाओं में गहनता से विवेचना करते हुए अभियुक्तों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई के साथ ही संपत्ति की प्राप्ति हेतु किए गए विशेष प्रयासों के कारण राज्य पुलिस का रिकवरी रेट देश में सबसे अधिक है।

यह भी पढ़ें 👉  बंद: इन जिलों मे आज भी बरसात, यंहा के स्कूल आज भी बंद…

बताया जा रहा है कि क्राइम इन इंडिया 2021 की रिपोर्ट जिसमें चोरी हुई संपत्ति की रिकवरी में उत्तराखंड पुलिस के बाद तमिलनाडु 64.8 प्रतिशत दूसरे नंबर एवं हिमाचल प्रदेश 55 प्रतिशत रिकवरी के साथ तीसरे नंबर पर है। वहीं उत्तराखंड पुलिस की इस उपलब्धि पर डीजीपी अशोक कुमार ने बधाई दी है।

यह भी पढ़ें 👉  आक्रोश: ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल प्रोजेक्ट से ग्रामीणों के घरों मे पड़ी दरारे, ग्रामीणों मे आक्रोश…

उन्होंने कहा कि NCRB द्वारा प्रकाशित ‘Crime in India 2021’ रिपोर्ट के अनुसार हमारे राज्य में चोरी हुई संपत्ति की रिकवरी अन्य राज्यों/UTs की तुलना में सबसे ज़्यादा (68.7%) है। जांच में तीव्रता, शिकायतकर्ता की संतुष्टि के उद्देश्य से कार्य करने वाली #UttarakhandPolice के सभी साथियों को बहुत बधाई।

यह भी पढ़ें 👉  एसजीआरआर मेडिकल काॅलेज में वाकथाॅन व पोस्टर प्रतियोगिता के माध्यम से दिया संदेश…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top