Connect with us

उत्तराखंडः लाखों रुपए के गबन में फरार PWD का कनिष्ठ सहायक गिरफ्तार…

उत्तराखंड

उत्तराखंडः लाखों रुपए के गबन में फरार PWD का कनिष्ठ सहायक गिरफ्तार…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में भ्रष्टाचार पर शासन की ताबाडतोड़ कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में पौड़ी से बड़ी खबर आ रही है। यहां पुलिस ने PWD लैंसडाउन में तैनात कनिष्ठ सहायक को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि कनिष्ठ सहायक पर लाखों रुपए के गबन के आरोप है। वह लंबे समय से फरार चल रहा था।  लेकिन अब पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें 👉  आत्महत्या: टिहरी झील मे कूद गई महिला, मौत, कारणों का पता लगा रही पुलिस...

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार प्रान्तीय लोक अधिशासी अभियन्ता लैंसडाउन प्रेम सिंह बिष्ट ने 6 अगस्त 2022 को कोतवाली लैंसडाउन में रिपोर्ट दर्ज करायी थी। जिसमें आरोप है कि PWD कार्यालय लैंसडाउन में तैनात कनिष्ठ सहायक प्रमेन्द्र सिंह पुत्र लक्ष्मण सिंह द्वारा ठेकेदारों की 10% धन की कुल ₹ 31,75,096 धनराशि को वापस न कर राजकीय धन का गबन किया है।

यह भी पढ़ें 👉  धर्मसंसद: युवा धर्म संसद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री धामी ने की शिरकत…

पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की थी। जांच में खुलासा हुआ कि राजकीय कर्मचारी होते हुए देय बाउचर्स की ऑनलाइन फीडिंग व डिपोजिट कार्य के दौरान पंजीकृत ठेकेदारों के 10% की धनराशि अपने रिश्तेदारों व परिचितों के बैंक खातों में हस्तान्तरित कर सरकारी धन का दुरुपयोग किया है। पुलिस तबसे आरोपी की तालाश में जुटी थी। लंबे समय के बाद आरोपी को गांधी चौक लैंसडाउन से पकड़ा है। अब पुलिस आरोपी को न्यायालय में पेश करने की कार्रवाई कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉  निर्देश: विभागीय अधिकारियों को दिये नए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top