Connect with us

उत्तराखंड सरकार आंचल दूध की कीमतों में कर सकती है बढ़ोतरी, इस दिन होगा फैसला…

उत्तराखंड

उत्तराखंड सरकार आंचल दूध की कीमतों में कर सकती है बढ़ोतरी, इस दिन होगा फैसला…

Uttarakhand News: महंगाई ने पहले ही आमजन की कमर तोड़ी हुई है। गैस से लेकर दूध तक हर चीज के दाम में उछाल देखेने को मिल रहा है। हाल ही में अमूल और मदर डेरी के दूध में बढ़ोतरी हुई है तो वहीं अब खबर है कि प्रदेश सरकार भी आंचल दूध की कीमतों में बढ़ोतरी कर सकती है। इस संबंध में पशुपालन एवं दुग्ध विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा की अध्यक्षता में 25 अगस्त को होने वाली बैठक में निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  एम्‍ब्रेन ने लॉन्च किया लैपटॉप का इमरजेंसी पावर सेवर पावरलिट 30 पावर बैंक…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार  पर्वतीय क्षेत्रों में दुग्ध उत्पादकों से गुणवत्ता के आधार पर 35 से 36 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से दूध खरीदा जाता है। सहकारी दुग्ध समितियों के माध्यम से पशुपालकों से दूध खरीद कर आंचल डेयरी का ब्रांड बाजार में बेचा जाता है। दूध की कीमत पर चर्चा के लिए समितियों और विभागीय अधिकारियों की बैठक बुलाई है। हर पहलु पर चर्चा के बाद ही दाम के संबंध में कोई निर्णय लिया जा सकता है। ऐसे में अब खबर है कि चंपावत, चमोली, उत्तरकाशी समेत अन्य जिलों में दूध के दाम बढ़ाए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग: भागीरथी मे बहा महिला और बच्चा, टीम रवाना…

गौरतलब है कि सहकारी दुग्ध समितियों के माध्यम से प्रदेशभर में 50 हजार से अधिक दुग्ध उत्पादकों से प्रतिदिन 1.80 लाख लीटर दूध एकत्रित किया जाता है। हाल ही में अमूल दूध के दाम में दो रुपये की वृद्धि की गई। देहरादून और हरिद्वार जिले में आंचल दूध की कीमत अमूल के बराबर ही है। ऊधमसिंह नगर, नैनीताल जिले में दूध के दाम कम हैं। इन जिलों में दूध के दाम एक से दो रुपये प्रति लीटर तक बढ़ाए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  कावड़ यात्रा को लेकर पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top