Connect with us

उत्तराखंडः 6 लाख में बिकती थी फर्जी बीएमएस डॉक्टर की डिग्री , मास्टर माइंड गिरफ्तार…

उत्तराखंड

उत्तराखंडः 6 लाख में बिकती थी फर्जी बीएमएस डॉक्टर की डिग्री , मास्टर माइंड गिरफ्तार…

उत्तराखंड में दसवीं पास डॉक्टर बना रहे है तो वहीं पांचवी पास फर्जी डिग्री से सरकारी अफसर बना रहे है। मामले में एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि एसटीएफ ने फर्जी बीएमएस डॉक्टर की डिग्री तैयार करने वाले मास्टर माइंड गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से एसटीएफ ने कई फर्जी डिग्रियां, जाली दस्तावेज ,जाली मोहरें बरामद की हैं। आरोपी बाबा ग्रुप ऑफ कॉलेज का चेयरमैन है, और दसवीं पास है।

यह भी पढ़ें 👉  बदरीनाथ – केदारनाथ मंदिर सहित जिला प्रशासन की धामी सरकार ने प्रशंसा, केदारनाथ में किया बेहतरीन काम…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बीएएमएस की फर्जी डिग्री लेकर इलाज करने की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने कई फर्जी डॉक्टरों को अरेस्ट किया था। ये सभी वो डॉक्टर थे जो फर्जी डिग्रियां लेकर देहरादून में लोगों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे थे। पूछताछ के बाद पुलिस ने फर्जी डिग्री बनाने वाले मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया। एक फर्जी डिग्री के साढ़े 6 लाख रुपये तक दिए जाते थे। वहीं एसटीएफ ने फरार मुख्य आरोपी इमलाख को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  हादसा: केदारनाथ यात्रा रूट पर फिर भू स्खलन एक यात्री की मौत…

बताया जा रहा है कि इमलाख बाबा ग्रुप ऑफ कॉलेज का चेयरमैन है जिस पर 25 हजार रुपये का इनाम रखा गया था। एसटीएफ ने आरोपी को अजमेर से गिरफ्तार किया है। आरोपी मुजफ्फरनगर का हिस्ट्रीशीटर है जिसके ऊपर धोखाधड़ी मारपीट के कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी ने 100 से ज्यादा फर्जी डिग्रियां बांटी है। इनता ही नहीं आरोपी राजीव गांधी हेल्थ एंड साइंस यूनिवर्सिटी कर्नाटका के नाम से भी फर्जी डिग्रियां दे रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  पितृ पक्ष: पितरो की आत्म शांति के लिए पितृ पक्ष शुरू…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top