Connect with us

उत्तराखंडः मंहगे शौक और बेरोजगारी से तीन इंजिनियर दोस्त बने अपराधी, छाप रहे थे नकली नोट…

उत्तराखंड

उत्तराखंडः मंहगे शौक और बेरोजगारी से तीन इंजिनियर दोस्त बने अपराधी, छाप रहे थे नकली नोट…

Uttarakhand News: उत्तराखंड की तीर्थनगरी ऋषिकेश में तीन दोस्त पुलिस की गिरफ्त में आए है। बताया जा रहा है कि तीनों युवक इंजिनियर है और नकली नोट छापकर दुकानों पर चलाते थे। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर कई खुलासे किए है। पुलिस ने लैपटाप, स्कैनर, प्रिंटर, आदि सामान भी बरामद किया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बीते रोज कोतवाली ऋषिकेश में चंद्र मोहन पांडे पुत्र स्व. दिवाकर दत्त पांडे गली नंबर दो गुमानीवाला ऋषिकेश देहरादून ने तहरीर देकर बताया था कि श्यामपुर बाईपास गुमानीवाला शिव मंदिर के पास उनकी परचून की दुकान पर एक युवक ने सामान लेने के बदले दो हजार का नकली नोट दिया और चला गया। इस मामले की जांच के लिए पुलिस की अलग अलग टीमें बनाई गईं और नीरज को पकड़ा गया।

यह भी पढ़ें 👉  Dehradun: एक्शन में देहरादून डीएम, बदली वर्षों पुरानी व्यवस्था…

बताया जा रहा है कि पुलिस पूछताछ में पता चला कि वह तीन दोस्त (सुनील व रोशन जोशी) हैं। बताया तीनों ने बीटेक कर रखा है और बेरोजगार हैं। सभी दोस्त रोशन जोशी के देहरादून पटेलनगर स्थित निरंजनपुर वसुंधरा विहार के लेन नंबर दो मकान में रहते हैं। आरोपी नीरज ने बताया कि रोशन जोशी लैपटॉप, स्कैनर और प्रिंटर की मदद से नकली नोट छापता है। तीनों अलग-अलग क्षेत्रों में नकली नोटों से दुकानों में खरीदारी करते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्य सचिव ने आगामी मुख्य सचिव कॉन्फ्रेंस की तैयारियों की समीक्षा, नवंबर में होगी चौथी मुख्य सचिव कॉन्फ्रेंस…

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने कहा कि नौकरी न मिलने पर उसको अपना खर्चा चलाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। जिसके चलते अपने महंगे शौक और खर्चा चलाने के लिए नकली नोट छाप कर बाजार में चलाने का कदम उठाया और अपने दोस्तों को भी इसमें शामिल कर लिया।

यह भी पढ़ें 👉  अपडेट: देहरादून ISBT मे हुआ था सामूहिक बलात्कार, आया अपडेट…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top