Connect with us

उत्तराखंडः सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने पदभार ग्रहण कर बताई प्राथमिकता…

उत्तराखंड

उत्तराखंडः सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने पदभार ग्रहण कर बताई प्राथमिकता…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में बड़े प्रशासनिक फेरबदल के बाद गुरूवार को नवनियुक्त महानिदेशक, सूचना बंशीधर तिवारी ने सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग में विधिवत कार्यभार ग्रहण कर लिया है। इस दौरान उन्होंने अपनी प्राथमिकताएं भी बताई है। साथ ही विभागीय कार्यों की जानकारी भी ली।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने पदभार ग्रहण कर कहा कि सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए सूचना प्रौद्योगिकी के उपयोग पर विशेष ध्यान दिया जाये। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं और नीतियों को मीडिया से बेहतर समन्वय कर जनमानस तक पहुंचाया जाये।

यह भी पढ़ें 👉  मौका: उच्च शिक्षा में फिर बढ़ाई गई प्रवेश पंजीकरण की तिथि, आवेदको को मिलेगा अवसर…

उन्होंने कहा कि जिला सूचना कार्यालयों के सुदृढ़ीकरण पर भी विशेष ध्यान दिया जाये, ताकि प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों में सरकार की योजनाओं का व्यापक स्तर पर प्रचार एवं प्रसार हो सके।  सरकार की योजनाओं और नीतियों को जनमानस तक पहुंचाने के लिए सूचना विभाग की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। मीडिया के साथ बेहतर समन्वय के साथ नवीन तकनीक के उपयोग पर विशेष ध्यान दिया जाये।

यह भी पढ़ें 👉  निरीक्षण: समाज कल्याण विभाग के दफ्तर अचानक पहुंचे जिलाधिकारी…

बताया जा रहा है कि कार्यभार ग्रहण करने के बाद बंशीधर तिवारी विभागीय कार्यों की जानकारी ली। इस अवसर पर अपर निदेशक डॉ. अनिल चंदोला, संयुक्त निदेशक आशिष त्रिपाठी, उप निदेशक मनोज कुमार श्रीवास्तव, उप निदेशक रवि बिजारनियां एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें 👉  Dehradun: ट्रैफिक का जायजा लेने ग्राउंड जीरो पर उतरे DM, SSP…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top