Connect with us

उत्तराखंडः सीएम धामी अचानक आपदा कन्ट्रोल रूम के औचक निरीक्षण पर पहुंचे, दिए ये निर्देश…

उत्तराखंड

उत्तराखंडः सीएम धामी अचानक आपदा कन्ट्रोल रूम के औचक निरीक्षण पर पहुंचे, दिए ये निर्देश…

उत्‍तराखंड में मानसून पहुंच गया है। प्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दी है। जगह-जगह भारी बारिश आफत लेकर आई है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन मौसम ऐसा ही रहने का अलर्ट जारी किया है। मूसलाधार बारिश से नदियां उफान पर है। लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है। वहीं केदारनाथ यात्रा पर रोक लगाई गई है। दूसरी ओर सीएम धामी आपदा कन्ट्रोल रूम के औचक निरीक्षण पर पुहंचे। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए है।

यह भी पढ़ें 👉  नौकरी: धामी सरकार मे आई हजारों पदों पर नौकरी…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते केदारनाथ यात्रा रोक दी गई है। केदारनाथ पैदल मार्ग पर भारी बारिश के चलते यात्रियों को विभिन्न पड़ावों पर रोका गया है। पैदल मार्ग पर कई स्थानों पर प्राकृतिक झरने उफान पर हैं। बताया जा रहा है कि गौरीकुंड से लेकर केदारनाथ तक तेज बारिश हो रही है। सुबह 10.30  बजे से सोनप्रयाग और गौरीकुंड से यात्रियों को आगे नहीं भेजा जा रहा है।

वहीं सीएम धामी ने देहरादून सचिवालय स्थित आपदा कन्ट्रोल रूम का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में बारिश की स्थिति का जायजा लिया और अधिकारी-कर्मचारियों को पूरी तरह अलर्ट रहने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि राज्य के अंतर्गत जिन जिलों में अत्यधिक बारिश जारी है एवं आगे भी भारी वर्षा की संभावना है। उन सभी जिलों के साथ परस्पर संवाद एवं समन्वय बनाकर रखें। ताकि आपातकाल की स्थितियों से समय रहते निपटा जा सके।

यह भी पढ़ें 👉  गिरफ्तार: पत्रकार योगेश डिमरी पर हमले का दूसरा आरोपी गिरफ्तार…

वहीं सीएम धामी ने अधिकारियों को आपदा राहत एवं बचाव कार्यों हेतु हमेशा अलर्ट मोड के रहने के निर्देश दिए है। उन्होंने जिला अधिकारी हरिद्वार, जिलाधिकारी पिथौरागढ़, जिलाधिकारी चमोली से फोन में वार्ता कर वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की। मुख्यमंत्री ने हरिद्वार शहर के विभिन्न इलाकों में हो रहे जलभराव की स्थिति से जल्द निपटने के निर्देश दिए। उन्होंने आपदा की दृष्टि से संवेदनशील सीमांत क्षेत्र चमोली एवं पिथौरागढ़ में भी अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  सौगात: राजकीय मेडिकल कॉलेजों को मिले 104 लैब टैक्नीशियन…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top