Connect with us

उत्तराखंडः चारधाम यात्रा के बीच बड़ा अपडेट, यहां ग्लेशियर टूटने से मार्ग बाधित…

उत्तराखंड

उत्तराखंडः चारधाम यात्रा के बीच बड़ा अपडेट, यहां ग्लेशियर टूटने से मार्ग बाधित…

Chardham Yatra: उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के बीच बड़ा अपडेट आ रहा है। बताया जा रहा है कि केदारनाथ पैदल यात्रा मार्ग पर ग्लेशियर टूटा है। भैरव गदेरे के पास ग्लेशियर आ गया है। जिससे केदारनाथ पैदल मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया है। मौके पर भैंरों ग्लेशियर से बर्फ हटाने का कार्य पूर्ण कर लिया गया है जबकि कुबेर ग्लेशियर पर बर्फ हटाने का कार्य किया जा रहा है । वहीं राज्य सरकार ने यात्रियों से अपील की है कि मार्ग सुचारू होने तक वे जहां हैं वहीं बने रहें।

यह भी पढ़ें 👉  ट्रैकिंग ट्रैक्शन सेंटर होम स्टे अनुदान योजना से मिल रहा युवाओं को लाभ…

मिली जानकारी के अनुसार श्री केदारनाथ धाम के यात्रा मार्ग कुबेर गधेरे के समीप ऐवलांच आने से पैदल मार्ग बंद हो गया, मौके पर स्थानीय प्रशासन, एसडीआरएफ व पीडब्लूडी द्वारा युद्ध स्तर पर कार्य करते हुए मार्ग को पैदल यात्रा हेतु खोल दिया गया है। फिलहाल यहां से घोड़ा-खच्चर व डंडी-कंडी नहीं जा सकता है, केवल मार्ग पैदल यात्रियों हेतु खुला है। मार्ग को पूरी तरह से खोले जाने का कार्य सुचारु रूप से चल रहा है। ऐसे में पैदल यात्रा से केदारनाथ जाने वाले यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर रुकने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  मुलाक़ात: राज्य सभा सांसद भट्ट ने जाना पत्रकार योगेश डिमरी का हाल-चाल…

डीडीएमए, एसडीआरएफ, डीडीआरएफ, एनडीआरएफ, वाईएमएफ व पुलिस के जवानों ने दोनों ग्लेशियरों से बर्फ हटाने का कार्य किया जा रहा है। गौरतलब है कि हाल के दिनों में काफी बर्फबारी हुई है, ऐसे में केदारनाथ धाम पैदल मार्ग पर ऊपर पहाड़ी से बर्फ के ढेर आने की सम्भावना बनी हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  हरेला: विभिन्न माध्यमो से उत्तराखंड की धरा पर रोप गए लाखों पौधे, यंहा शहीदों के नाम…

पुलिस ने की ये अपील

ऐसे में पुलिस ने अपील की है कि आने वाले श्रद्धालु देखभाल कर यात्रा करें। यात्रा के सम्बन्ध में स्थानीय प्रशासन व जिला पुलिस द्वारा लिये गये निर्णय व निर्देशों का पालन कर व्यवस्था बनाने में सहयोग करें।अपनी यात्रा रुक-रुक कर करें (प्रशासन के स्तर से नीचे के पड़ावों में भी ठहरने की व्यवस्था की गयी है।)अपने साथ पर्याप्त गर्म कपड़े, बरसाती, जरूरी दवाईयां साथ लेकर चलें।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top