Connect with us

उत्तराखंडः आंगनबाड़ी कर्मियों को जल्द मिलेंगे नए स्मार्ट फोन, कवायद तेज…

उत्तराखंड

उत्तराखंडः आंगनबाड़ी कर्मियों को जल्द मिलेंगे नए स्मार्ट फोन, कवायद तेज…

Uttarakhand News:  उत्तराखंड में धामी सरकार आंगनबाड़ी कर्मियों को बड़ा तोहफा देने वाली है। बताया जा रहा है कि जल्द ही उन्हें नए स्मार्ट फोन मिलने वाले हैं। इसकी कवायद शुरू हो गई है। जिसके लिए केंद्र सराकर को प्रस्ताव भेजा गया है। प्रस्ताव पास होते ही कर्मियों को नए स्मार्ट पोन मिल सकेगा।

यह भी पढ़ें 👉  परिसीमन: हरिद्वार छोड़कर 12 अन्य जिलों की पंचायत मे परिसीमन के बाद वार्ड बढ़े, पढ़ें…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उत्तराखंड की हजारों आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के हाथों में जल्द नए स्मार्ट फोन दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि महिला व बाल विकास विभाग की ओर से संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों को हाईटेक करते हुए 2018 में स्मार्टफोन का वितरण किया गया था, मगर विभागीय कार्य को ऑनलाइन अपडेट करने की योजना का अब दम निकल रहा है। विभाग की ओर से दिए गए सस्ते फोन तेजी से खराब हो रहे हैं। ऐसे में नए फोन देने की कवायद शुरू हो गई है।

यह भी पढ़ें 👉  रोजगार: बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा मौका, जल्द करें अप्लाई...

बताया जा रहा है कि आंगनबाड़ी कर्मियों को स्मार्टफोन का प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास पहुंच गया है। केंद्र ने जल्द बजट स्वीकृत करने के संकेत दिए हैं। इसके बाद राज्य सरकार स्मार्टफोन खरीदकर आंगनबाड़ी को उपलब्ध कराएगी। इसके साथ ही आंगनबाड़ी वर्करों को ड्रेस भी उपलब्ध कराने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें 👉  निर्देश: विभागीय अधिकारियों को दिये नए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top