Connect with us

उत्तराखंडः सब्जियों की आसमान छूती कीमतों पर प्रशासन बड़ा कदम, चलेगी मोबाइल वैन…

उत्तराखंड

उत्तराखंडः सब्जियों की आसमान छूती कीमतों पर प्रशासन बड़ा कदम, चलेगी मोबाइल वैन…

उत्तराखंड में आम जन के लिए राहत भरी खबर है। टमाटर समेत सब्जियों की आसमान छूती कीमतों को देखते हुए प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है। जहां रोजाना सब्जियों के दाम जारी किए जा रहे हैं वहीं अब इसी कड़ी में राज्य में सभी मंडी क्षेत्रों में सस्ती दरों पर सब्जी उपलब्ध कराने के लिए मोबाइल वैन का संचालन किया जाएगा। बताया जा रहा है कि कृषि सचिव दीपेंद्र चौधरी ने इसके निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  कार्रवाई: PWD बैजरो मे तैनात इंजीनियर विवेक सस्पेंड, निर्माण कार्यो मे लापरवाही बरतने के आरोप…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार कृषि सचिव चौधरी ने वर्चुअल माध्यम से उत्तराखंड कृषि उत्पादन विपणन बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने आमजन को किफायती दरों पर सब्जियां उपलब्ध कराने के संबंध में विमर्श किया। साथ ही कई बड़े निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि टमाटर, आलू, प्याज जैसी मुख्य सब्जियों के दाम पर नियंत्रण आवश्यक है। इसके लिए सबसे बेहतर विकल्प यही है कि मोबाइल वैन संचालित कर जनता को किफायती दरों पर सब्जियां उपलब्ध कराई जाएं। साथ ही मंडी क्षेत्रों में इसके लिए कियोस्क भी लगाए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  जॉबः उत्तराखंड होमगार्ड भर्ती के मानकों में हुआ बदलाव,  परीक्षा संबंधी संशोधित विज्ञापन जारी…

उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि प्रदेश में कृषक उत्पादक संगठनों व स्वयं सहायता समूहों को प्रसंस्करण इकाइयां स्थापित कर फसल की आमद के समय टमाटर, प्याज आदि की प्यूरी बनाने को प्रोत्साहित किया जाए। इससे वर्षाकाल में टमाटर की आपूर्ति की कमी को प्यूरी से पूरा किया जा सकेगा। उन्होंने बोर्ड के निर्माण खंड द्वारा मंडी क्षेत्रों में किए जा रहे निर्माण कार्यों में तेजी लाने को भी कहा।

यह भी पढ़ें 👉  तोहफा: उत्तराखंड के पीआरडी जवानों के लिए खुशखबरी,क्या? पढ़ें…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top