Connect with us

शहरी विकास मंत्री ने डोर-टू-डोर कूड़ा उठान के लिए नए वाहनों को दिखाई हरी झंडी

उत्तराखंड

शहरी विकास मंत्री ने डोर-टू-डोर कूड़ा उठान के लिए नए वाहनों को दिखाई हरी झंडी

डोईवाला। शहरी विकास मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने डोईवाला नगर पालिका क्षेत्रांतर्गत 10 छोटे नये वाहनों को डोर-टू-डोर कूड़ा उठान के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान मंत्री डा. अग्रवाल ने वाहन में कार्यरत कर्मचारियों को जनता से मधुर व्यवहार अपनाने के निर्देश दिए।

बुधवार को डोईवाला में नगर पालिका परिसर से मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने वाहनों को हरी झंडी दिखाई। मंत्री डा. अग्रवाल ने बताया कि 92.03 लाख रूपये की लागत से 10 छोटे वाहन डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन के लिए खरीदे गए है।

यह भी पढ़ें 👉  पितृ पक्ष: पितरो की आत्म शांति के लिए पितृ पक्ष शुरू…

डा. अग्रवाल ने बताया कि आज से नगर पालिका डोईवाला डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन का कार्य स्वयं करेगी। इससे पूर्व एक निजी संस्था द्वारा इस कार्य को किया जाता था। डा. अग्रवाल ने नये वाहनों की विशेषता बताते हुए कहा कि इन वाहनों में जैविक, अजैविक एवं अन्य घरेलु कूड़ा को अलग-अलग रखे जाने की व्यवस्था है।

डा. अग्रवाल ने कहा कि जनता से सीधा संवाद किया जा सके। इसके लिए वाहन पर शिकायत एवं सुझाव पुस्तिका रखी गई है। इसके अलावा व्हाट्सअप नंबर, ई-मेल आईडी व टोल फ्री नंबर की भी सुविधा दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  आरोप: रुड़की विधायक बत्रा पर उनकी ही बहन के गहन आरोप, क्या मिलेगा इंसाफ…

डा. अग्रवाल ने कहा कि नये वाहनों में आधुनिक तकनीक के तहत जीपीएस भी है, जिससे वाहनों की मॉनिटरिंग की जा सकती है। कहा कि संबंधित सफाई निरीक्षक अपने मोबाइल फोन पर वाहन की जानकारी जुटा सकेंगे।

डा. अग्रवाल ने कूड़ा वाहन में तैनात कर्मचारियों को निर्देशित किया। कहा कि जनता से सीधा संवाद किया जाए। साथ ही मधुर व्यवहार अपनाने के भी निर्देश दिए है, जिसे ग्रीन फोर्स का नाम दिया।

यह भी पढ़ें 👉  कार्रवाई: PWD बैजरो मे तैनात इंजीनियर विवेक सस्पेंड, निर्माण कार्यो मे लापरवाही बरतने के आरोप…

इस मौके पालिकाध्यक्ष सुमित्रा मनवाल, अधिशासी अधिकारी उत्तम नेगी, सभासद सन्दीप नेगी, हिमांशु राणा, ईश्वर रौथाण, गौरव मल्होत्रा, बलविंदर सिंह, सागर मनवाल, ईश्वर अग्रवाल, भारत भूषण कौशल, सफाई निरीक्षक सचिन रावत, परमीत कुमार, संजय खत्री, विनय जिंदल, राकेश डोभाल आदि उपस्थित रहे।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top