Connect with us

केंद्रीय मंत्री का ऐलान, दिल्ली और देहरादून के बीच की दूरी सिर्फ दो घंटा में होगी तय,

उत्तराखंड

केंद्रीय मंत्री का ऐलान, दिल्ली और देहरादून के बीच की दूरी सिर्फ दो घंटा में होगी तय,

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) इन दिनों उत्तराखंड में है। इस दौरान ऋषिकेश में कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि एक जनवरी 2024 से दिल्ली और देहरादून के बीच की दूरी सिर्फ दो घंटा में तय होगी। इसके बाद यात्री हवाई मार्ग से नहीं बल्कि सड़क मार्ग से आवागमन करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर: पुलिस ने किये ताबड़तोड़ 6 लाख 80 हजार के चालान, पढ़ें क्यों…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी रविवार को परमार्थ निकेतन स्वर्गाश्रम पहुंचे। जहां उन्होंने परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती महाराज से सड़क और रोपवे के विस्तार पर लंबी चर्चा की। सांध्य कालीन गंगा आरती में श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि ऋषिकेश मुनिकीरेती-स्वर्गाश्रम के बीच गंगा के ऊपर डबल डेकर रोपवे का निर्माण करवाया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  नौकरी: धामी सरकार मे आई हजारों पदों पर नौकरी…

उन्होंने कहा कि अक्षरधाम से सीधे हरिद्वार और ऋषिकेश को हम जोड़ने जा रहे हैं। ऋषिकेश मुनिकीरेती से स्वर्गाश्रम के बीच गंगा के ऊपर डबल डेकर रोपवे में एक बार में 200 लोग सफर कर सकते हैं। आने वाले समय में दिल्ली से देहरादून के बीच हवाई सेवा नहीं बल्कि सड़क सेवा चलेगी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह घोषणा करने पर विश्वास नहीं करते। गंगा तट पर उन्होंने जो भी कहा है वह धरातल पर नजर आएगा।

यह भी पढ़ें 👉  आरोप: रुड़की विधायक बत्रा पर उनकी ही बहन के गहन आरोप, क्या मिलेगा इंसाफ…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top