Connect with us

UKSSSC ने किया मुख्य आरक्षी ( पुलिस दूरसंचार) की लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित…

उत्तराखंड

UKSSSC ने किया मुख्य आरक्षी ( पुलिस दूरसंचार) की लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित…

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से बड़ा अपडेट आ रहा है। बताया जा रहा है कि आयोग ने मुख्य आरक्षी ( पुलिस दूरसंचार) की लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। युवा आयोग की वेबसाईट से  sssc.uk.gov.in  रिजल्ट चेक कर सकते है। बताया जा रहा है कि मुख्य आरक्षी परीक्षा में 272 पदों के सापेक्ष 492 अभ्यर्थियों को शारीरिक परीक्षण के लिए बुलाया जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  अच्छी खबर: स्थानीय लोगों को केदारनाथ मे हेली सेवा फ्री…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार आयोग ने प्रोविजिनल रिजल्ट के साथ ही चुने गए अभ्यर्थियों के श्रेणीवार अंक भी जारी किए हैं। 100 अंकों की इस परीक्षा में जनरल कैटेगरी में उच्च अंक 92.50 हैं तो कटऑफ 45 अंक है। ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों के लिए भी कटऑफ 45 अंक है। वहीं बताया जा रहा है कि अब जल्द ही आयोग द्वारा इस भर्ती के लिए शारीरिक मापजोख परीक्षा के लिए तिथि, स्थान और समय की सूचना अपनी वेबसाइट पर घोषित की जाएगी। बता दें कि पेपर लीक प्रकरण के बीच इस परीक्षा पर भी पहले संदेह था। आयोग ने इसकी जांच कराई थी। परीक्षा सही पाए जाने पर आगे की कार्रवाई की गई थी।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंगः शासन ने चार पीसीएस अधिकारियों के किए तत्काल प्रभाव से तबादले, आदेश जारी…

गौरतलब है कि पिछले साल 31 जुलाई को परीक्षा के बाद आठ अगस्त को उत्तर कुंजी जारी की गई थी। इस पर उन्होंने आपत्तियां मांगी थीं, जिनका विषय विशेषज्ञों ने निस्तारण किया। उसके बाद संशोधित उत्तर कुंजी जारी की गई थी। अब विज्ञापित कुल पदों के सापेक्ष दोगुने अभ्यर्थियों का रिजल्ट वेबसाइट पर जारी कर दिया है। जिन अभ्यर्थियों के रिजल्ट आए हैं, उन्हें शारीरिक मापजोख परीक्षा देनी होगी।

यह भी पढ़ें 👉  हिमालय के संरक्षण को गठित होगी विशेष कमेटीः सीएम…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top