Connect with us

हरिद्वार से ऋषिकेश के बीच दो पैसेंजर ट्रेनें 1 अगस्त से होंगी शुरू, देखें शेड्यूल

उत्तराखंड

हरिद्वार से ऋषिकेश के बीच दो पैसेंजर ट्रेनें 1 अगस्त से होंगी शुरू, देखें शेड्यूल

Railway Update: उत्तराखंड आने वाले पर्यटनों और स्थानीय लोगों के लिए अच्छी खबर है। धर्मनगरी हरिद्वार से योगनगरी ऋषिकेश के लिए ट्रेनों का संचालन शुरू होने जा रहा है। पहली बार हरिद्वार से ऋषिकेश के बीच दो पैसेंजर ट्रेनें संचालित होंगी। ट्रेन का संचालन हरिद्वार से एक अगस्त से शुरू किया जाएगा।जिसका टाइम टेबल जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  सुविधा: उपनल कार्मिक की दुर्घटना में मृत्यु होने पर आश्रितो को मिलेंगे 50 लाख…

ये है ट्रेन रूट

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मुरादाबाद मंडल ने आगामी 1 अगस्त से हरिद्वार एवं ऋषिकेश के बीच पैसेंजर ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है, जिसकी काफी समय से मांग की जा रही थी। अब हरिद्वार से ऋषिकेश के बीच ट्रेन रोजाना चलेंगी और दिन में दो बार ऋषिकेश का सफर करेंगी। बताया जा रहा है कि ट्रेन मोतीचूर, रायवाला, वीरभद्र होते हुए ऋषिकेश रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। इससे पहले कुंभ मेले में अस्थाई तौर पर हरिद्वार से ऋषिकेश के बीच ट्रेन का संचालन होता था।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम: उत्तराखंड मे मानसून के बादल जमकर बरस रहे हैं, 24 घंटे मे फ़िर होगी बरसात…

ये है टाइमटेबल

बताया जा रहा है कि हरिद्वार से ऋषिकेश के लिए हरिद्वार रेलवे स्टेशन से ट्रेन सुबह 5:10 बजे और सुबह 10:35 बजे ऋषिकेश के लिए रवाना होंगी। दोनों ट्रेन 6:15 बजे और 11:40 बजे ऋषिकेश रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। वहीं ऋषिकेश से पैसेंजर ट्रेन सुबह 7:50 बजे चलकर 8:55 बजे हरिद्वार पहुंचेगी। यह ट्रेन भी एक अगस्त से संचालित होंगी। वहीं दूसरी ट्रेन ऋषिकेश से शाम 6:25 बजे चलेगी और हरिद्वार शाम 7:30 बजे पहुंचेगी। इस ट्रेन का संचालन दो अगस्त से शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  यात्रा 2024: BKTC के मुख्य कार्याधिकारी ने किया यात्रा व्यवस्था का निरीक्षण…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top