Connect with us

चंदन की तस्करी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, ऐसे देते थे वारदात को अंजाम…

उत्तराखंड

चंदन की तस्करी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, ऐसे देते थे वारदात को अंजाम…

देहरादून। थाना पुलिस रानीपोखरी द्वारा थाना क्षेत्र में अवैध रूप से चंदन की तस्करी करने वाले दो आरोपियों को चंदन की लकड़ी के साथ गिरफ्तार किया है।
बीते रविवार को सुबोध जयसवाल पुत्र पृथ्वी सिंह निवासी नागा घेर रानीपोखरी देहरादून द्वारा पुलिस को दी तहरीर में कहा गया कि घर की मेंड से चंदन के पेड़ अज्ञात चोरों द्वारा काटकर ले जाए गए हैं। जिस पर अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध 379 आईपीसी व 4/10 उत्तर प्रदेश वन संरक्षण अधिनियम 1976 के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया।

बाहरी व्यक्तियों के सत्यापन, फड़ फेरी चेकिंग और संदिग्ध व्यक्ति करते समय रानीपोखरी ऋषिकेश रोड पर यूके.14 होटल के पास से दो लोगों को पकड़ा गया। जिसमें से एक व्यक्ति के हाथ में एक काले रंग के लेदर के बैग पकड़ा था। जिसने पुलिस ने पूछताछ की गई तो बताया गया कि वो लोग इत्र बेचने का काम करते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  गजब: कंही पौधे रोपण तो कंही हरे पेड़ो पर चली आरी…

पुलिस को प्रथम दृष्टया दोनों व्यक्ति बाहर से इत्र बेचने वाले प्रतीत हो रहे थे। लेकिन जब दोनों से पूछताछ व सघन चेकिंग की गई तो इनके बैग में थाना क्षेत्र से चोरी हुई 7. 560 किलोग्राम चंदन की लकड़ी बरामद हुई। जिस पर दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  सौगात: केदारनाथ मे प्रभावित कारोबारियों के लिए लाखों का बजट मिलेगा…

अपराध करने का तरीका
पूछताछ पर पुलिस को पता चला कि दोनों पूर्व में इत्र व सेंट बेचने का कार्य करते थे। और जगह-जगह गांव में जाकर चंदन के पेड़ को देख लेते थे। फिर मौका पाकर उनको रात्रि में काट देते थे। और फिर उनके छोटे-छोटे टुकड़े बनाकर बैग और सूटकेस में भरकर वापस कन्नौज ले जाते थे। और कुछ समय पश्चात जहां जहां उन्होंने पेड़ काटे होते हैं। उन्हीं के मालिकों से मिलकर पेड़ों की जड़ों को मालिकों से मिलकर खोदकर ले जाते हैं। क्योंकि इन पेड़ों की जड़ भी काफी ऊंची कीमत में बिक जाती है। दोनों से आरी व कुल्हाड़ी भी बरामद हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ा हादसा: श्रीनगर मे ट्रक ने कुचला पांच महिलाओ को, दो की मौत...

आरोपियों के नाम व पते
प्रेमचंद (45) पुत्र राधेश्याम निवासी, दिलीप (44) पुत्र रामभरोसे दोनों निवासी भैया पुरवा पोस्ट पेंदा बाद कन्नौज थाना कन्नौज उत्तर प्रदेश

बरामदगी का विवरण

1-एक काले रंग के लेदर के बैग में 7.560 किलोग्राम चंदन की लकड़ी
2-एक सफेद कट्टे में आरी व कुल्हाड़ी

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top