Connect with us

पहाड़ का सफर करने से हो सकती है मुश्किल, 11 राज्य मार्ग सहित प्रदेश की 165 सड़कें बंद…

उत्तराखंड

पहाड़ का सफर करने से हो सकती है मुश्किल, 11 राज्य मार्ग सहित प्रदेश की 165 सड़कें बंद…

उत्तराखंड में राज्या में बारिश के कारण जहां नदियां उफान पर है। पहाड़ से मौत बरस रही है। वहीं जगह- जगह पहाड़ दरकने से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है।  11 राज्य मार्ग सहित प्रदेश की 165 सड़कें बंद हैं। जिससे कई गांवों से संपर्क कट गया है। लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं बारिश के कारण मार्ग खोलने में भी परेशानी हो रही है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बारिश से राज्य की 165 सड़कें बंद चल रही हैं , जिसमें 11 राज्य मार्ग भी शामिल हैं । लोनिवि के एचओडी डीके यादव ने बताया कि भारी बारिश की वजह से सड़कों को खोलने के काम में खासी कठिनाई आ रही है । वहीं आज पिथौरागढ़ जिले में चीन सीमा तक जाने वाला तवाघाट-लिपुलेख मार्ग मलबा और बोल्डर गिरने से बंद हो गया। मार्ग बंद होने से चीन सीमा से लगी व्यास घाटी का सम्पर्क कटा हुआ है। चीन सीमा पर स्थित सात गावों का सम्पर्क भंग है।

यह भी पढ़ें 👉  फरमान: राष्ट्रवादी सोच को दिया बढ़ावा,CM धामी ने दिया ये फरमान…

बीआरओ से मिली जानकारी के अनुसार तवाघाट से कुछ आगे भारी मात्रा में मलबा और बोल्डर गिर गए हैं। जिसके चलते तवाघाट से आगे मार्ग बंद है। बीआरओ द्वारा लोडर मशीन लगा कर मार्ग खोलने का कार्य किया जा रहा है। मार्ग बंद होने से उच्च हिमालय गए वाहन फंस चुके हैं। थल-मुनस्यारी मार्ग भी नया बस्ती के पास मलबा आने से लगभग साढ़े चार घंटे बंद रहा। इस दौरान वाहन फंसे रहे।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking: यमुनोत्री हाइवे पर हादसा, दरक गई चट्टान, मर गया इंसान…

टनकपुर -तवाघाट हाईवे ऑलवेदर सड़क पर घाट से पिथौरागढ़ के मध्य चुपकोट बैंड के पास मलबा आने से मार्ग तीन से चार घंटे बंद रहा। सुबह चलने वाले वाहन फंसे रहे। एनएच द्वारा मलबा हटाए जाने के बाद यातायात संचालन हुआ। जिले में एक सीमा मार्ग सहित 13 ग्रामीण मार्ग यातायात के लिए बंद हैं।

यह भी पढ़ें 👉  रोजगार: बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा मौका, जल्द करें अप्लाई...

वहीं, ऋषिकेश – बदरीनाथ हाईवे चमोली जिले में छिनका और चाड़ा के पास शनिवार को भी दिन में बाधित रहा , जिससे लोगों को कुछ देर इंतजार करना पड़ा । बताया जा रहा है कि राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के आंकड़ों के अनुसार शनिवार शाम तक चंपावत में 19, नैनीताल में 15, चमोली में 11, पिथौरागढ में 10, अल्मोडा में सात, पौड़ी में छह, देहरादून में पांच, टिहरी और रुद्रप्रयाग में चार-चार और बागेश्वर में दो सड़कें बंद हैं। ।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top