Connect with us

देहरादून से दिल्ली का सफर अब और सुविधजनक, वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के लिए बुक करें टिकट…

उत्तराखंड

देहरादून से दिल्ली का सफर अब और सुविधजनक, वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के लिए बुक करें टिकट…

देहरादून से दिल्ली का सफर अब और सुविधजनक हो गया है। दून से दिल्ली के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन शुरु हो गया है। इस ट्रेन के संचालन से आमजन को राहत मिलेगी।आधुनिक सुविधाओं से लबरेज ये ट्रेन करीब साढ़े चार घन्टे में देहरादून से दिल्ली पहुँचा देगी। आइए जानते हैं इस ट्रेन के स्टॉप और किराया…

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देहरादून से दिल्ली के बीच चलने वाली पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के उद्घाटन कर दिया है। ये ट्रेन देहरादून से आनंद विहार के बीच चलेगी। रेलवे बोर्ड ने इस ट्रेन का किराया भी तय कर दिया है । जिसके बाद बुधवार से टिकट की बुकिंग शुरू हो गई है । 29 मई से यात्री इस ट्रेन में सफर कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  टीचर डे: शिक्षक दिवस पर दिखा प्रतिद्वन्द, पढ़िए कंहा…

रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक , आनंद विहार से देहरादून तक वंदे भारत ट्रेन के चेयरकार का किराया 1065 रुपये है । इसमें रात के भोजन का शुल्क भी जोड़ा गया है । एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया 1890 रुपये है । जबकि बिना कैटरिंग आनंद विहार से देहरादून तक चेयरकार का किराया 775 रुपये और एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया 1540 रुपये तय किया गया है ।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंगः शासन ने चार पीसीएस अधिकारियों के किए तत्काल प्रभाव से तबादले, आदेश जारी…

बता दें कि यह ट्रेन बुधवार को छोडकर सप्ताह में छह दिन सुबह सात बजे चलेगी। 4.45 घंटे में होगा दिल्ली से देहरादून का सफर देहरादून और दिल्ली के बीच ट्रेन के केवल पांच स्टॉपेज होंगे। इनमें हरिद्वार, रुडकी, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और मेरठ शामिल हैं। ट्रेन की अधिकतम रफ्तार 110 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी। वहीं, औसत रफ्तार 63.41 तय की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ा हादसा: श्रीनगर मे ट्रक ने कुचला पांच महिलाओ को, दो की मौत...
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top