Connect with us

हरकी पैड़ी पर गंगा आरती करने के लिए जान लें नए नियम, करानी होगी बुकिंग…

उत्तराखंड

हरकी पैड़ी पर गंगा आरती करने के लिए जान लें नए नियम, करानी होगी बुकिंग…

हरिद्वारः अगर आप हरिद्वार में गंगा आरती करना चाहते है तो आपके लिए जरूरी खबर है। क्योंकि अब गंगा आरती के लिए बुकिंग का नियम बनाया जा रहा है। जिसके रेट भी तय किए गए है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक हरकी पैड़ी पर होने वाली गंगा की विश्व प्रसिद्ध मुख्य आरती को पहली बार ऑनलाइन बुक किया जा सकेगा। 2100 रुपये में गंगा की मुख्य आरती को बुक किया जा सकेगा। जिसके लिए कावयद जारी है।

यह भी पढ़ें 👉  Big news: लेट लतीफी से ऑफिस आने वाले अधिकरियों, कर्मचारियों पर गिरी गाज, कुछ का तबादला, कुछ का वेतन कटा…

बताया जा रहा है कि श्रीगंगा सभा की ओर से ऑनलाइन बुकिंग पर विशेष फोकस किया जा रहा है। श्रीगंगा सभा की अधिकृत बेवसाइट https://shrigangasabha.org/ पर ही बुकिंग होगी। इसमें अन्य सुविधाएं भी दी जाएगी। फोटो वीडियो भी इसमें देखी जा सकेंगी। अभी वेबसाइट पर काम शुरू कर दिया है, अगले कुछ दिनों में सभी व्यवस्था को ऑनलाइन कर दिया जाएगा। श्रीगंगा सभा के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ स्वयं इसकी निगरानी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि ब्रह्मकुंड में मुख्य और सहायक आरती समेत 11 आरतियां होती हैं। मुख्य आरती के लिए 2100 रुपये और अन्य आरतियों के लिए 1100-1100 रुपये पहले से ही तय किए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट, 11 जिलों में चेतावनी, स्कूलों में छुट्टी…

गौरतलब है कि पहले तक श्रीगंगा सभा के मोबाइल नंबर पर संपर्क कर आरती की तारीख को नोट कराकर बुकिंग करानी पड़ती थी। अब यात्री स्वयं ऑनलाइन पूरी बुकिंग कर सकेंगे। श्रद्धालुओं को बुकिंग के खाली स्लॉट का भी पता चल सकेगा। मुख्य आरती की ऑनलाइन बुकिंग की तैयारी की जा रही है। एक्सपर्ट अभी बेवसाइट पर कुछ काम कर रहे है। अगले कुछ दिनों में इसे शुरू करने की योजना है। श्रद्धालुओं को खाली स्लॉट की जानकारी ऑनलाइन ही मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  परिणाम: लैब टेक्नीशियन पदों का परीक्षा परिणाम घोषित, देखें…

हरकी पैड़ी पर गंगा आरती करने के लिए जान लें नए नियम, करानी होगी बुकिंग…

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top