Connect with us

उत्तराखंड में सपनो का घर बनाना हुआ महंगा, जानिए सरिया, ईंट-रेत के नए रेट

उत्तराखंड

उत्तराखंड में सपनो का घर बनाना हुआ महंगा, जानिए सरिया, ईंट-रेत के नए रेट

देहरादूनः उत्तराखंड में अगर आप सपनो का घर बनाना चाहते है तो आपके लिए काम का खबर है। क्योकि अब सपनो का आशियाना बनाना और महंगा हो गया है। उत्तराखंड सरकार ने हिमाचल प्रदेश से रेत, बजरी व बोल्डर लाने पर रोक लगा दी है। जिससे अब रेत, सरिया, ईट के रेट बढ़ गए है। अब आपको इसकी आपको ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। तो वहीं उत्तराखंड के खनन कारोबारियों को लाभ मिलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  पितृ पक्ष: पितरो की आत्म शांति के लिए पितृ पक्ष शुरू…

बता दें कि दून में रेत 40 रुपये प्रति टन महंगी हो गई है। हिमाचल से सप्लाई के दौरान रेत का एक टन 80 रुपये का था जो अब 120 रुपये तक पहुंच गया है। सरिया की कीमतों में पहले से ही जबदरस्त उछाल है। दून में सरिया के दाम 1500 रुपये बढ़ गए हैं इसके साथ  8200 रुपये कुंतल पहुंच गया है।अब ईंट के एक ट्रक के रेट 4500 से 5000 के बीच थे। अब यह रेट 5000 से 6000 के बीच हो गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हंगामा: अस्पताल मे भर्ती मरीज की मौत, परिजनों ने हंगामा काटा…

गौरतलब है कि राज्य में हर दिन बड़ी मात्रा में हिमाचल प्रदेश से रेत, बजरी और बोल्डर की आपूर्ति होती है। लेकिन राज्य सरकार के इस फैसले से ट्रांसपोर्टरों में काफी नाराजगी है।  ट्रांसपोर्टरों का कहना है किसुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार रेत, बजरी और बोल्डर की आपूर्ति देशभर में कहीं भी नियमों के तहत की जा सकती है। लेकिन राज्य सरकार ने गलत कदम उठाया है। जिसके लिए मुख्यमंत्री पुष्कर धामी को ज्ञापन भेज आधिकारियों पर चेहतों को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाते हुए फैसला बदलने की अपील की है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top