Connect with us

अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में जल्द होगी हजारों भर्ती, हो जाएं तैयार…

उत्तराखंड

अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में जल्द होगी हजारों भर्ती, हो जाएं तैयार…

युवाओं के लिए काम की खबर है। बताया जा रहा है कि प्रदेश में जल्द ही स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग के तहत अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में जल्द ही 3000 नर्सिंग अधिकारी पदों पर भर्ती होने वाली है। जिसकी कवायद शुरू हो गई है। सरकार की अनुमति के बाद जल्द ही तीन हजार नर्सों की भर्ती की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  सौगात: राजकीय मेडिकल कॉलेजों को मिले 104 लैब टैक्नीशियन…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सरकार ने प्रदेश में इंडियन पब्लिक हेल्थ स्टैंडर्ड (आईपीएचएस) के मानकों को लागू किया है।इन मानकों के तहत स्वास्थ्य और चिकित्सा विभाग के अधीन अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में नर्सों की कमी है। इसके लिए जल्द ही 3000 नर्सिंग पदों पर भर्ती की जाएगी। जिससे स्वास्थ्य सेवाओं में गुणात्मक सुधार देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  गजब: कंही पौधे रोपण तो कंही हरे पेड़ो पर चली आरी…

गौरतलब है कि वर्तमान में उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड के माध्यम से 1564 पदों पर चयन प्रक्रिया चल रही, जबकि चिकित्सा शिक्षा में 1400 से अधिक पदों पर भी भर्ती प्रस्तावित है। चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड की ओर से 1564 पदों पर वर्षवार चयन प्रक्रिया चल रही, जबकि मेडिकल कॉलेजों में नर्सों की भर्ती के लिए शासन स्तर पर सेवा नियमावली में वर्षवार भर्ती का प्रावधान किया जा रहा। सरकार की अनुमति के बाद मेडिकल कॉलेजों में भर्ती शुरू की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: मूसलाधार बरसात ने मचाई तबाही, जगह जगह नुकसान…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top