Connect with us

इस यूनिवर्सिटी ने किया आपदा पीड़ित परिवारों के बच्चों को मुफ्त शिक्षा देना का ऐलान, यहां मिलेगा एडमिशन…

उत्तराखंड

इस यूनिवर्सिटी ने किया आपदा पीड़ित परिवारों के बच्चों को मुफ्त शिक्षा देना का ऐलान, यहां मिलेगा एडमिशन…

उत्तराखंड के जोशीमठ में आई आपदा के बीच ग्राफिक एरा ने बड़ी पहल की है।ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी और ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी ने आपदा पीड़ित परिवारों के बच्चों को मुफ्त शिक्षा देना का ऐलान किया है। बताया जा रहा है कि विवि आपदा प्रभावित बच्चों को इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट और दूसरे प्रोफेशनल कोर्सों में निशुल्क शिक्षा देगी।

यह भी पढ़ें 👉  लापरवाही: मकान मालिकों को लापरवाही पड़ी महंगी, पुलिस ने किये लाखों के चालान…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार जोशीमठ के प्रभावित परिवार के बच्चों को इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, कम्प्यूटर एप्लीकेशन, बायोटेक, होटल मैनेजमेंट, एग्रीकल्चर, मीडिया, एनीमेशनल, फैशन, ला, फार्मेसी, बीपीटी समेत सभी पाठ्यक्रमों में युवाओं को फ्री एडमिशन देने का निर्णय लिया गया है।

बताया जा रहा है कि जिस कोर्स में एडमिशन दिया जाएगा, उसके पहले सेमेस्टर से लेकर डिग्री मिलने तक कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। जोशीमठ के बच्चों को यह सुविधा ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी और ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के देहरादून परिसरों के साथ ही भीमताल एवं हल्द्वानी कैंपस में दी जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  Big news: मंत्री गणेश जोशी पर जांच होगी या नहीं, 25 सितंबर कैबनेट मे होगा फैसला…

बताया जा रहा है कि ग्राफिक एरा के देहरादून, भीमताल और हल्द्वानी के सभी परिसरों में जोशीमठ के पीड़ितों के लिए 100 सीटें निर्धारित की गई हैं। शिक्षा पूरी होने के बाद ग्राफिक एरा इन बच्चों का देश विदेश की बेहतरीन कम्पनियों में प्लेसमेंट कराने के लिए पूरी मदद करेगा। किसी भी कोर्स में प्रवेश के लिए उसकी अहर्ता पूरी करना आवश्यक होगा।

यह भी पढ़ें 👉  भर्ती: यंहा निकली बम्पर नौकरी, ऐसे करें आवेदन…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top