Connect with us

नकल माफिया हाकम सिंह की संपत्ति होगी जब्त, की जा रही ये कार्रवाई…

उत्तराखंड

नकल माफिया हाकम सिंह की संपत्ति होगी जब्त, की जा रही ये कार्रवाई…

UKSSSC Paper Leak: यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में बड़ा अपडेट आ रहा है। मामले में उत्तराखंड एसटीएफ बड़ी कार्रवाई करने वाली है। बताया जा रहा है कि एसटीएफ चर्चित नकल माफिया हाकम सिंह की संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई में लगी हुई (Hakam Singh in UKSSSC paper leak) है। बताया जा रहा है कि  संपत्ति जबंत करने के साथ ही हाकम के बैंक खाते भी फ्रीज करने की खबर है।

यह भी पढ़ें 👉  धर्मसंसद: युवा धर्म संसद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री धामी ने की शिरकत…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार यूकेएसएसएसपी पेपर लीक मामले में पकड़े गए नकल माफिया हाकम सिंह रावत की करोड़ों की संपत्ति जब्त करने के लिए एसटीएफ ने कार्रवाई शुरू कर दी है। आरोपित के मोरी स्थित ग्राम सिदरी में निर्मित रिसॉर्ट और भवन की ज्वाइंट जांच एसटीएफ व राजस्व पुलिस ने की। बताया जा रहा है कि गैंगस्टर एक्ट के तहत हाकम के सात बैंक अकाउंट का पता चला है जिसमें लाखों के ट्रांजेक्शन विगत वर्ष में हुए हैं। हाकम सिंह ने जो भी संपत्ति अवैध रूप से अर्जित की है। उसे जब्त करने की बात कही जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  मुलाक़ात: राज्य सभा सांसद भट्ट ने जाना पत्रकार योगेश डिमरी का हाल-चाल…

बताया जा रहा है कि जांच में पाया गया कि हाकम का रिसॉर्ट राज्य सरकार की भूमि पर बना है, साथ ही गोविंद वनजीय विहार पुरोला की जमीन पर अवैध भवन निर्मित पाया गया है। इसके साथ ही दो सेब के बाग भी राज्य सरकार की भूमि को अतिक्रमित कर कब्जा करने के बाद बनाए गए हैं। गैंगस्टर एक्ट के तहत हाकम के सात बैंक अकाउंट का पता चला है, जिसमें लाखों के ट्रांजेक्शन विगत वर्ष में हुए हैं। इन अकाउंट में अवैध धनराशि 16 लाख से अधिक को फ्रीज कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्य सचिव ने आगामी मुख्य सचिव कॉन्फ्रेंस की तैयारियों की समीक्षा, नवंबर में होगी चौथी मुख्य सचिव कॉन्फ्रेंस…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top