Connect with us

कांवड़ यात्रा को लेकर शासन की तैयारियां तेज, अधिकारियों को दिए गए ये निर्देश…

उत्तराखंड

कांवड़ यात्रा को लेकर शासन की तैयारियां तेज, अधिकारियों को दिए गए ये निर्देश…

देहरादूनः उत्तराखंड में 14 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू हो रही है। जिसको लेकर प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। पुलिस प्रशासन ने भी कांवड़ यात्रा को लेकर रोड मैप तैयार कर लिया है। कांवड़ यात्रा में वाहन सवार कांवड़ियों का शहर में प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित करने की तैयारी की गई है। साथ ही जनता से सहयोग की अपील की गई है। देखें शासन की तैयारियां…

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग: भागीरथी मे बहा महिला और बच्चा, टीम रवाना…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार कांवड़ यात्रा की तैयारियों के तहत तहसील कैंपस में एसडीएम ने स्थानीय व्यापारियों और विभिन्न वाहन यूनियनों के पदाधिकारियों के साथ भी बैठक की गई। बैठक में यात्रा काल में पेयजल से लेकर साफ-सफाई और विद्युत आपूर्ति जैसी आवश्यक व्यवस्थाओं को मुकम्मल रखने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए गये हैं। साथ ही इस दौरान प्रशासन व पुलिस के इंतजामों से अवगत कराया। एसडीएम शैलेंद्र सिंह नेगी ने कांवड़ यात्रा में वाहन सवार कावड़ियों का शहर में प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। पैदल कावड़िये शहर से गुजर सकेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Big news: लेट लतीफी से ऑफिस आने वाले अधिकरियों, कर्मचारियों पर गिरी गाज, कुछ का तबादला, कुछ का वेतन कटा…

बताया जा रहा है कि गौमुख जाने वाले कांवड़ियों को रायवाला क्षेत्र से रानीपोखरी होते हुए बड़कोट मार्ग से गंगोत्री भेजा जाएगा। कावड़ियों के लिए 6 वाहन पार्किंग चिन्हित की गई हैं। जिनमें आईडीपीएल क्षेत्र में दो, भरत विहार में एक और शहर में नेशनल हाईवे के किनारे एक पार्किंग शामिल है। वाहनों का दबाव बढ़ने पर चंद्रभागा नदी में भी पार्किंग की वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  कार्मिक: संविदा कर्मियों को नियमित करने की मुख्य सचिव से मांग...
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top