Connect with us

Breaking: उत्तराखंड के इन IAS ऑफिसर को दिल्ली में बड़ी जिम्मेदारी…

उत्तराखंड

Breaking: उत्तराखंड के इन IAS ऑफिसर को दिल्ली में बड़ी जिम्मेदारी…

दिल्ली। उत्तराखंड आईएएस अफसर हरि चंद सेमवाल को केंद्र सरकार ने अहम जिम्मेदारी दी है। साथ ही एक समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। यह समिति राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान को लागू करने की संशोधित योजना को लागू करेगी। केंद्रीय पंचायती राज मंत्रालय के उप सचिव संजय उपाध्याय की ओर से इस बारे में एक आदेश जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान की एक संशोधित कार्ययोजना तैयार की जानी है। इस योजना को अगले चार वर्ष में लागू किया जाना है।

यह भी पढ़ें 👉  सुविधा: उपनल कार्मिक की दुर्घटना में मृत्यु होने पर आश्रितो को मिलेंगे 50 लाख…

आपको बता दे कि कार्ययोजना को तैयार करने के लिए एक समिति का गठन भी किया है। समिति में हरि चंद सेमवाल को अध्यक्ष नामित किया गया है। इस समिति में मध्य प्रदेश पंचायती राज विभाग के निदेशक आलोक कुमार सिंह, केंद्र सरकार के पंचायती राज मंत्रालय के निदेशक एसएस प्रसाद, उड़ीसा ग्राम विकास विभाग के संयुक्त निदेशक सरोज दास और सिक्किम ग्रामीण विकास विभाग के निदेशक विशाल मुखिया को सदस्य बनाया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  प्रदेशवासियों को अपने जन्मदिन के अवसर पर मुख्यमंत्री ने दी अनेक सौगात…

गौरतलब है कि सेमवाल इस वक्त उत्तराखंड सरकार में महिला एवं बाल विकास विभाग और आबकारी विभाग के सचिव हैं। आबकारी आयुक्त का पदभार में सेमवाल के पास है। इससे पहले वे पंचायती राज निदेशालय में चार वर्ष तक निदेशक भी रहे हैं। सेमवाल हरिद्वार और पिथौरागढ़ में जिलाधिकारी के रूप में भी काम कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  टीचर डे: शिक्षक दिवस पर दिखा प्रतिद्वन्द, पढ़िए कंहा…
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top