Connect with us

देहरादून से अब इन आठ शहरों के लिए हैं उड़ानें, ये हुई बंद…

उत्तराखंड

देहरादून से अब इन आठ शहरों के लिए हैं उड़ानें, ये हुई बंद…

Dehradun Airport: देहरादून एयरपोर्ट पर विंटर सीजन शुरू होने और स्पाइसजेट कंपनी की फ्लाइट बंद होने के बाद अब वर्तमान में कुल आठ शहरों के लिए 19 फ्लाइटें संचालित की जा रही हैं। स्पाइसजेट कंपनी की बीते 29 अक्टूबर से पांच और इंडिगो कंपनी की दो फ्लाइटें बंद होने से अब वर्तमान में फ्लाइटों की संख्या घटकर 26 से 19 रह गई हैं।

इंडिगों कंपनी की नई दिल्ली के लिए चार, अहमदाबार के लिए एक, जयपुर के लिए दो, प्रयागराज के लिए एक, हैदराबाद के लिए एक, लखनऊ के लिए एक, बंगलुरू के लिए एक और मुंबई के लिए एक उड़ान थी। जिसमें से कुल दो उड़ानों को इंडिगो ने कम कर दिया है। एलाइंस एअर की कुल चार फ्लाटें हैं।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: भारी बरसात का अलर्ट, पैदा हो सकते हैं बाढ़ जैसे हालात...

जो दिल्ली के लिए तीन और लखनऊ के लिए एक उड़ान है। विस्तारा की देहरादून एयरपोर्ट पर कुल दो उड़ान हैं जो नई दिल्ली और मुंबई के लिए हैं। गो एयरवेज की मुंबई के लिए कुल एक उड़ान है।

देहरादून एयरपोर्ट से दिल्ली की कुल उड़ानें 10, अहमदाबाद की दो, जयपुर की दो, प्रयागराज की एक, हैदराबाद की दो, लखनऊ की दो, बंगलुरू की एक, मुंबई की तीन और वाराणसी की एक उड़ान थी।

यह भी पढ़ें 👉  धर्म: श्राद्ध पक्ष शुरू होते ही बदरीनाथ स्थित ब्रह्म कपाल में पितृ श्राद्ध हेतु पहुंचे श्रद्धालु…

लेकिन अब स्पाइसजेट की फ्लाइट पांच फ्लाइटें और इंडिगो की एक फ्लाइटें बंद होने के बाद एयरपोर्ट पर फ्लाइटों की संख्या में कमी आई है। और एयरपोर्ट पर कुल फ्लाइटें 19 रह गई हैं।

12 शहरों से घटकर अब सिर्फ आठ शहरों को हैं फ्लाइटें

डोईवाला। देहरादून एयरपोर्ट पर विंटर सीजन शुरू होने से पहले तक 12 शहरों के लिए कुल 26 फ्लाइटें थी। लेकिन अब इंडिगो की दो और स्पाइसजेट की पांच फ्लाइटें बंद होने के बाद आठ शहरों के लिए कुल फ्लाइटें 19 ही संचालित की जा रही हैं।

यह भी पढ़ें 👉  अलर्ट: मानसून की विदाई से पहले मूसलाधार बरसात का अलर्ट…

कोलकाता और पंतनगर के लिए बंद हुई फ्लाइट

डोईवाला। देहरादून से कोलकाता और पंतनगर को पूर्व में कई विमानन कंपनियों द्वारा फ्लाइटें शुरू की गई थी। लेकिन पिछले काफी समय से कोलकाता और पंतगर के लिए फ्लाइटों को बंद कर दिया गया है।

अब इन आठ शहरों को हैं उड़ानें

अब वर्तमान में देहरादून एयरपोर्ट से दिल्ली, अहमदाबाद, जयुपर, प्रयागराज, हैदराबाद, लखनऊ, बंगलुरू, मुंबई के लिए फ्लाइटें उपलब्ध हैं। यदि स्पाइजेट फिर से देहरादून एयरपोर्ट पर उड़ानें शुरू करता है तो हैदराबाद भी देहरादून एयरपोर्ट से जुड जाएगा।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top